धार में मंगेतर के करीब आने पर युवती ने हथौड़े से किया 12-13 वार, गंभीर हालत में युवक, इंदौर में चल रहा इलाज, केस दर्ज

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
धार में मंगेतर के करीब आने पर युवती ने हथौड़े से किया 12-13 वार, गंभीर हालत में युवक, इंदौर में चल रहा इलाज, केस दर्ज

DHAR. मध्यप्रदेश के धार में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, 17 साल 10 महीने की एक युवती ने अपने ही मंगेतर के सिर पर हथौड़ी से एक बार नहीं बल्कि 12 से 13 बार वार किए। जिससे वह लहूलुहान होकर गिर गया। जिससे बाद मंगेतर बेहोश हो गया, युवती ने हथौड़ी से खून साफ किया और थैली में रखकर वहां से निकल गई। सूचना के बाद पुलिस घटना स्थल पहुंची और युवक को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे इंदौर रेफर किया गया। इंदौर में उसके सिर का ऑपरेशन हुआ। युवक की शिकायत पर पुलिस ने FIR दर्ज की है।





मंगेतर से मिलने आया था मोहित





पुलिस ने पूछताछ की तो युवक की पहचान मोहित पिता राधेश्याम निवासी खरगोन के रूप में हुई। अस्पताल में घायल के जीजा और बहन ने पुलिस को बताया कि वह खरगोन से कार लेकर धार गया था। धार में उसकी मंगेतर रहती है, वह उसी से मिलने जाने का कहकर घर से गया था। आपको बता दें कि 13 दिन पहले खरगोन के रहने वाले युवक पर हुए प्राणघातक हमला हुआ था।





युवती ने दर्ज कराई छेड़छाड़ की शिकायत





पुलिस ने युवती की शिकायत पर मंगेतर के खिलाफ छेड़छाड़, अपहरण, लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। मंगेतर का अभी इंदौर में इलाज चल रहा है, जिसके चलते पुलिस ने सिर्फ उसके खिलाफ अभी अपराध बस दर्ज कर लिया है। सीएसपी देवेंद्र सिंह धुर्वे और कोतवाली टीआई दीपक सिंह चौहान के मुताबिक घटना वाले स्थान पर युवक अकेला ही बेहोश मिला था। पास ही उसकी कार भी खड़ी हुई थी। हालांकि मौके पर हमला करने के दौरान उपयोग में लिया गया, कोई हथियार नहीं मिला था।





ये भी पढ़ें...





उज्जैन में शराब दुकान को बंद कराने सड़कों पर उतरी महिलाएं, पथराव किया, प्रशासन ने बदली दुकान की जगह





परिवारवालों ने कराई थी सगाई





युवक-युवती की सगाई डेढ़ साल पहले परिवारवालों ने कराई थी। जिसके बाद दोनों अक्सर फोन पर बातें करते थे। 20 अप्रैल को मोहित ने युवती को मिलने बुलाया। युवती ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसे मोहित को व्यवहार पर उसे पहले से शंका थी कि वह उसके साथ कुछ गलत हरकत कर सकता है। मिलने के लिए जब वह उससे मिलने घर से निकली तो सुरक्षा की दृष्टि से थैली में हथौड़ी रख लिया था। जैसे ही मोहित युवती के पास गया वैसे ही उसने थैली से हथौड़ा निकाला और उसके सिर पर 12-13 बार हमला कर दिया। लड़की की शिकायत पर पुलिस ने लड़के के खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया है।





सगाई के बाद मांगने लगा आपत्तिजनक फोटो





जानलेवा हमले के मामले में अरेस्ट हुई लड़की को कोतवाली पुलिस ने 2 मई को बाल न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जमानत दे दी गई। इसके बाद रात में ही वह परिवार के साथ थाने पहुंची। उसने पूरी बात पुलिस के सामने बताई। उसने बताया कि वह देपालपुर की रहने वाली है। उसकी सगाई खरगोन के रहने वाले मोहित (20) से हुई। अभी उसकी उम्र 18 साल में करीब दो महीने कम है। वह धार में अपने रिश्तेदार के यहां रहकर पढ़ाई कर रही है। तय हुआ था कि पढ़ाई पूरी होने और बालिग होने के बाद दोनों की शादी करेंगे।





मंगेतर की छेड़छाड़ से थी परेशान





युवती, मंगेतर मोहित द्वारा की जा रही छेड़खानी और रोक-टोक से परेशान थी। छोटी-छोटी बातों का वह इश्यू बना देता था। हद तो तब हो गई, जब उसने सगाई के कुछ समय बाद उसके आपत्तिजनक फोटो मांगे। मना किया तो भड़क गया। वह लगातार फोटो भेजने के लिए दबाव बनाने लगा। मना करने के बाद भी वह फोटो की बात पर ही अड़ा रहा। डर और परिवार की इज्जत के कारण मैं सहती रही, लेकिन मन में उसके खिलाफ गुस्सा बढ़ता गया। उस दिन भी उसका कॉल आया। उसने कहा कि वह मिलना चाहता है। मैं उससे मिलना नहीं चाहती थी, लेकिन मजबूरी थी।





मांडू के खंडहर में ले गया था मोहित





कोतवाली थाने पर दर्ज प्रकरण के अनुसार मोहित डीआरपी लाइन से युवती को कार में बिठाकर मांडू रोड स्थित खंडहर में ले गया। यहां जैसा लड़की को शंका थी, हुआ भी वैसा ही। मंगेतर मोहित यहां एकांत का फायदा उठाने की कोशिश की। आपत्तिजनक शब्दों का उपयोग करते हुए अश्लील हरकतें करने लगा। लड़की ने विरोध किया और उसे धक्का दे दिया। लड़की का विरोध करना मोहित को नागवार गुजरा। वह उस पर गुस्सा हो गया।





घर जाकर हथौड़ी में लगा खून साफ किया





युवक पर हमला करने के बाद लड़की सुनसान क्षेत्र से बाहर आई और ऑटो में बैठकर शहर पहुंची। यहां जवाहर मार्ग स्थित एक दुकान पर कुछ जरूरत का सामान भी खरीदा, जिसके बाद ऑटो से ही अपने घर पहुंची। उसने खून से सनी हथौड़ी को बाथरूम में जाकर साफ किया, ताकि किसी को शक न हो। लड़की की निशानदेही पर पुलिस ने घर से हमले में उपयोग की गई हथौड़ी के साथ ही उस दिन पहने कपड़ों को बरामद कर किया है।





प्राणघातक हमले का केस दर्ज





कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्राणघातक हमले का केस दर्ज किया। अस्पताल में उपचार के दौरान धार से पुलिस टीम घायल युवक का दो बार बयान लेने के लिए पहुंची, लेकिन युवक की हालत गंभीर होने के चलते वह बोलने की स्थिति में नहीं था। युवक के जीजा और बहन के मंगेतर वाले बयान के आधार पर पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू की।





कैमरे में कार में बैठती दिखी युवती





मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने पूरे क्षेत्र में लगे कैमरों की रिकॉर्डिंग खंगाली, जिसमें नाबालिग लड़की डीआरपी लाइन स्थित रोड से मोहित की कार में बैठती नजर आई। पुलिस के अनुसार दोपहर 12.15 बजे युवती कार में बैठी। इसके बाद मांडू रोड स्थित श्याम ढाबे के समीप दोपहर 12.22 बजे दोनों साथ में सुनसान क्षेत्र की और जाते हुए दिखाई दिए। करीब 11 मिनट बाद लड़की वापस लौटते नजर आई, लेकिन उसके साथ मोहित नहीं था।



MP News मंगेतर पर प्राणघातक हमला धार में प्राणघातक हमला मंगेतर के सिर पर मारा हथौड़ा fatal attack on fiance धार न्यूज fatal attack in Dhar Hammer hit on fiance head Dhar News एमपी न्यूज