भिंड में 24 घंटे पहरे में रहने वाली DRP लाइन में खड़े पुलिस वाहनों से डीजल चोरी, 2 आरक्षकों पर FIR; नशा करने के लिए करते थे चोरी

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
भिंड में 24 घंटे पहरे में रहने वाली DRP लाइन में खड़े पुलिस वाहनों से डीजल चोरी, 2 आरक्षकों पर FIR; नशा करने के लिए करते थे चोरी

सुनील शर्मा, BHIND. आमजन को सुरक्षा की गारंटी देने वाली मध्यप्रदेश पुलिस की भिंड में जमकर किरकिरी हो रही है। भिंड की डीआरपी लाइन में खड़ी पुलिस की गाड़ियों से ही हजारों रुपए का डीजल चोरी हो गया। हैरानी की बात ये है कि DRP लाइन 24 घंटे पहरे में रहती है फिर भी डीजल चोरी हो गया। पुलिस वाहनों से करीब 250 लीटर डीजल चोरी हुआ है जिसकी कीमत 24 हजार रुपए बताई जा रही है। 2 आरक्षकों के खिलाफ चोरी की FIR हुई है और 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि दोनों पुलिस आरक्षक नशे की लत को पूरा करने के लिए डीजल की चोरी करते थे।





2 पुलिस आरक्षकों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज





शहर कोतवाली पुलिस ने 2 पुलिस आरक्षकों के खिलाफ चोरी की FIR दर्ज की है। 29 नवंबर की रात को पुलिस वाहनों का डीजल गेज नापकर उन्हें कार्यालय परिसर के मैदान में खड़ा कराया गया था। दूसरे दिन 30 नवंबर को जब गाड़ियों को चेक किया गया तो गाड़ियों के आसपास डीजल फैला हुआ था। जांच करने पर कई गाड़ियों के टैंकर खाली पाए गए। डीजल चोरी का पता चला। इसके बाद आरआई रजनी गुर्जर और सूबेदार अखिलेश शर्मा को जानकारी दी गई। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर अज्ञात चोरों के खिलाफ शहर कोतवाली थाने में 24 हजार रुपए का 250 लीटर डीजल चुराने का मामला दर्ज किया गया है। विभाग के कर्मचारियों पर भी शक जाहिर किया गया था।





एसपी ऑफिस से सिर्फ 500 मीटर दूरी पर चोरी





चोरों ने डीजल चोरी की वारदात को पुलिस अधीक्षक कार्यालय से सिर्फ 500 मीटर की दूरी पर पुलिस लाइन में अंजाम दिया। यहां पर 24 घंटे पुलिस जवानों का पहरा रहता है। हालांकि मामला दर्ज करने के बाद पुलिस चोरी-छुपे पूरे मामले की जांच कर रही है लेकिन पुलिस को भी आशंका है कि लाइन के अंदर का ही कोई कर्मचारी चोरों से मिला हुआ है। पुलिस विभाग की नाक के नीचे 250 लीटर डीजल चोरी का मामला जब मीडिया में सामने आया तो पुलिस के आला अधिकारी कुछ भी बताने से 2 दिन तक बचते रहे।





पुलिस आरक्षक ही निकले चोर





मामले को मीडिया में उछलता देख देहात थाना की जांच टीम सक्रिय हुई और पड़ताल में पाया के वाहनों से डीजल निकालकर चोरी करने वाला कोई और नहीं, विभाग में पदस्थ जवान अभिनेंद्र सिकरवार और संदीप हैं। इनके नामों का खुलासा FIR में किया गया है। इसके साथ ही अभिनेन्द्र सिंह सिकरवार और संदीप के साथ पुलिस लाइन में वाहनों की सुरक्षा में लापरवाही बरतने वाले पुलिस वाहन चालक शिवा शर्मा को भी आला अधिकारियों ने सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है दोनों आरक्षक अपनी नशे की लत पूरी करने के लिए वाहनों से डीजल चोरी करके बेच दिया करते थे।





ये खबर भी पढ़िए..





सिवनी मालवा विधानसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला, यहां प्रत्याशी की जीत में जातीय समीकरण बड़ा फैक्टर





सीएसपी निशा रेड्डी ने दिए गोलमोल जवाब





जब चोरी की वारदात के मामले में पुलिस अधिकारियों से जानना चाहा तो सभी अधिकारी एक-दूसरे पर टालते हुए नजर आए। आखिरकार सीएसपी निशा रेड्डी बताने के लिए तैयार हुईं तो वो भी डीजल चोरी की वारदात के मामले में बात करते हुए गोलमोल जवाब देती नजर आईं।



Bhind News 3 policemen suspended 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड Diesel stolen from police vehicles in Bhind FIR on 2 constables Constables used to steal diesel and sell it भिंड में पुलिस की गाड़ियों से डीजल चोरी डीआरपी लाइन में खड़े थे पुलिस वाहन 2 पुलिस आरक्षकों पर एफआईआर नशा करने के लिए डीजल चुराते थे आरक्षक