डिंडौरी में महिला ने सरकारी सुविधाओं के ना मिलने की शिकायत की तो कलेक्टर ने उसकी हथेली पर फोन नंबर लिख दिया

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
डिंडौरी में महिला ने सरकारी सुविधाओं के ना मिलने की शिकायत की तो कलेक्टर ने उसकी हथेली पर फोन नंबर लिख दिया

Dindori. मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले में कलेक्टर का नया रूप देखने को मिला। यहां गांव की महिला ने जब सरकारी योजनाओं का फायदा ना मिलने की शिकायत की तो कलेक्टर ने उसके हाथ पर अपना मोबाइल नंबर लिख दिया और बोले कि काम ना हो तो इस नंबर पर कॉल करके बताना। 





सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में डिंडौरी कलेक्टर विकास मिश्रा एक महिला के हाथ पर अपना मोबाइल नंबर लिखते नजर आ रहे हैं। इस दौरान मिश्रा कहते नजर आ रहे हैं- मोबाइल है तुम्हारे पास? ये मेरा नंबर है, गांव में जिसके पास भी मोबाइल हो, उसे लिखवा देना। आज अफसर आएंगे गांव में...।





नर्मदा तटों को देखने निकले निकले थे कलेक्टर, तभी महिला ने अपनी बात रखी





जानकारी के मुताबिक, डिंडौरी कलेक्टर विकास मिश्रा सुबह नर्मदा तटों का मुआयना करने अपने नगर परिषद अमले के साथ पैदल निकले हुए थे। उसी दौरान लकड़ी बेचने वाली एक बैगा आदिवासी महिला से कलेक्टर ने सरकारी योजनाओं की जानकारी ली।





मध्य प्रदेश की आप ये खबर भी पढ़ सकते हैं











कलेक्टर का निर्देश- महिला की योजना बताएं 





गोपालपुर निवासी महिला ने बताया कि मुझे कोई योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। इस पर कलेक्टर विकास मिश्रा ने तुरंत नगर परिषद सीईओ को योजना का लाभ देने के लिए निर्देश दिए। साथ ही अपना मोबाइल नंबर महिला की हथेली पर लिखकर भरोसा दिलाया कि आज उसके गांव में अफसर पहुंचेंगे। यह पूरा वाकया पास खड़े लोगों ने अपने मोबाइल कैमरों में कैद कर लिया। वायरल वीडियो को देखने के बाद जिले के लोगों को कलेक्टर का यह अंदाज देखकर काफी पसंद आया।





रिश्वत की शिकायत पर भड़के कलेक्टर





नगर परिषद भ्रमण के दौरान कलेक्टर विकास मिश्रा से एक महिला ने अपनी शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि नक्शा और खसरा के नाम पर एक सरकारी कर्मचारी ने उससे 3 हजार रुपए रिश्वत ली, जिससे कलेक्टर नाराज गए और उन्होंने तुरंत परिषद के CMO सत्येंद्र सिंह सालवार को फोन कर महिला के पैसे वापस दिलाने के निर्देश दिए। 





नवंबर में डिंडौरी कलेक्टर बने हैं मिश्रा





आईएएस विकास मिश्रा को नवंबर 2022 में डिंडौरी जिले का कलेक्टर बनाया गया है। उनसे पहले इस पद पर रहे रत्नाकर झा को भोपाल मंत्रालय में उप सचिव के पद पर नियुक्ति दी गई है। इससे पहले मिश्रा लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग में उपसचिव और सड़क विकास निगम के अपर प्रबंध संचालक थे। 



MP News एमपी न्यूज Dindori Collector gave number to woman IAS Vikas Mishra listen Collector Morning Walk Dindori Collector Video viral डिंडौरी कलेक्टर महिला को फोन नंबर आईएएस विकास मिश्रा कलेक्टर की मॉर्निंग वॉक डिंडौरी कलेक्टर का वीडियो वायरल