प्रदेश के 20 जिलों में डीएम करेंगे ध्वजारोहण, कांग्रेस बोली- जिला पंचायत अध्यक्षों के लिए सीएम ने की थी घोषणा

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
प्रदेश के 20 जिलों में डीएम करेंगे ध्वजारोहण, कांग्रेस बोली- जिला पंचायत अध्यक्षों के लिए सीएम ने की थी घोषणा

Bhopal. आने वाले गणतंत्र दिवस के मौके पर ध्वजारोहण के लिए मंत्रियों और प्रभारी मंत्रियों को जिले वार कार्यक्रमों में शिरकत की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। लेकिन मंत्रियों की संख्या से कहीं ज्यादा जिले हैं। ऐसे में उन जिलों के कलेक्टर मुख्य समारोह का ध्वजारोहण करेंगे। इस आदेश के जारी होने के बाद कांग्रेस सरकार को घेर रही है। 





कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने ट्वीट किया है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तो घोषणा की थी कि जिला पंचायत अध्यक्ष गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण करेंगे, लेकिन अब कलेक्टरों के नाम ध्वजारोहण के आदेश जारी कर दिए हैं। इन्हीं झूठी घोषणाओं ने उन्हें घोषणा मशीन बना दिया है। 





गुरूवार को ही की थी घोषणा





गुरूवार को प्रदेश भर के जिला पंचायत अध्यक्षों ने भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान से भेंट की थी। इसके बाद सीएम ने कई घोषणाएं की थीं। जिनमें जिला पंचायत अध्यक्षों का वेतन 1 लाख रुपए करने, आवास, वाहन और सुरक्षा की सुविधाएं देने की घोषणा शामिल थीं। इसके अलावा जिन जिलों में मंत्री नहीं हैं, उनमें जिला पंचायत अध्यक्षों से ध्वजारोहण कराने की घोषणा की। घोषणा के 24 घंटे बाद ही सोशल मीडिया में आए आदेश में 20 जिलों की जिम्मेदारी कलेक्टरों को दे दी गई है। 







  • यह भी पढ़ें 



  • हरदा में किसान का कृषि मंत्री पर आरोप-बेटे की जमानत में रोड़े अटका रहे कमल पटेल, आप पार्टी के जिलाध्यक्ष का पिता है किसान






  • जिपं अध्यक्ष संघ के प्रमुख बोले- आदेश मुलाकात से पहले का





    जिला पंचायत अध्यक्ष संघ के अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने कहा है कि आदेश कल की तारीख का है। हमारी सीएम से चर्चा हुई शायद इस आदेश पर उनके दस्तखत पहले हो गए होंगे। हम सीएम से अनुरोध करते हैं कि जिला पंचायत अध्यक्षों को ध्वजारोहण करने दिया जाए। 





    इन जिलों में कलेक्टर करेंगे ध्वजारोहण





    खरगोन, झाबुआ, अलीराजपुर, बुरहानपुर, आगर-मालवा, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, छतरपुर, टीकमगढ़, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, कटनी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, डिंडोरी में कलेक्टरों को ध्वजारोहण की जिम्मेदारी दी गई है। 





    सीएम जबलपुर में करेंगे ध्वजारोहण





    वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान गणतंत्र दिवस पर इस बार जबलपुर में ध्वजारोहण करेंगे। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया में ध्वजारोहण करेंगे। 



    Bhopal News भोपाल न्यूज़ Republic Day celebrations DM will hoist the flag in 20 districts Congress taunts गणतंत्र दिवस समारोह 20 जिलों में DM करेंगे ध्वजारोहण कांग्रेस ने किया तंज