मंडला में धर्मांतरण के आरोप वाले मिशनरी स्कूल के प्राचार्य संबंधित दस्तावेज हुए गायब, पुलिस कह रही कोई दूसरी टीम ले गई

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
मंडला में धर्मांतरण के आरोप वाले मिशनरी स्कूल के प्राचार्य संबंधित दस्तावेज हुए गायब, पुलिस कह रही कोई दूसरी टीम ले गई

Mandla. मंडला के मवई थाना इलाके में स्थित घोरेघाट ग्राम पंचायत के सेंट जोसेफ स्कूल के प्राचार्य फादर जीबी सेबेस्टियन फरार हैं। वहीं उनसे संबंधित समस्त दस्तावेज स्कूल के गायब हो चुके हैं। बता दें कि घोरेघाट के सेंट जोसेफ स्कूल में आदिवासी बच्चों को धर्मग्रंथ का पाठ पढ़ाने और धर्मांतरण के लिए प्रलोभित करने का खुलासा हुआ था। जिसके बाद से प्राचार्य फरार हैं। बताया जा रहा है कि बाल अधिकार संरक्षण आयोग की टीम की दबिश के बाद स्कूल में कोई अन्य टीम आई थी, जो फादर से संबंधित फाइल अपने साथ लेकर चली गई। 





उधर फादर के आवासीय कक्ष में ताला लगा हुआ है और मोबाइल भी स्विच ऑफ है। बता दें कि राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्यों ने 4 मार्च को मिशन स्कूल में दबिश दी थी। 8 मार्च को बाल कल्याण समिति के सदस्य योगेश पाराशर ने मवई थाने में सेंट जोसेफ स्कूल के फादर और हॉस्टल के अधीक्षक कुंवर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। 







  • यह भी पढ़ें 



  • नरसिंहपुर में दबंगों से परेशान परिवार ने पूरी गृहस्थी समेत थाने में जमाया डेरा, एफआईआर होने के बाद ही छोड़ा थाना






  • मवई थाना प्रभारी संतोष सिसोदिया ने बताया कि बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्यों की दबिश के बाद कोई दूसरी टीम स्कूल पहुंची थी और फादर सेबेस्टियन से संबंधित सभी दस्तावेज अपने साथ लेकर चली गई। पुलिस को फादर जीबी सेबेस्टियन से संबंधित कोई भी दस्तावेज स्कूल में नहीं मिला। यही कारण है कि फादर को ढूंढने में परेशानी हो रही है। 





    जुनवानी मामले में जांच टीम गठित







    बाल सरंक्षण आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष के मिशनरी स्कूल जुनवानी के निरीक्षण के दौरान मतांतरण से जुड़े दस्तावेज मिले थे। जिन्हें एसडीएम को सौंपा गया था, जिनकी जांच होना बाकी है। मिशनरी स्कूल में यौन शोषण का मामला उछलने के बाद कलेक्टर ने जांच के लिए अपर कलेक्टर सरोधन सिंह की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय जांच कमेटी बनाई है। यह कमेटी जुनवानी में संचालित बालक और कन्या छात्रावास की जांच कर रिपोर्ट पेश करेगी। 



    Mandla News मंडला न्यूज़ Conversion case in missionary school documents related to principal missing police searching for absconding principal मिशनरी स्कूल में धर्मांतरण का केस प्राचार्य संबंधित दस्तावेज हुए गायब पुलिस को फरार प्राचार्य की तलाश