दमोह में हिरण के बच्चे का कुत्ते कर रहे थे शिकार, ग्रामीणों ने बचाई हिरण के बच्चे की जान, वन विभाग के सुपुर्द किया

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
दमोह में हिरण के बच्चे का कुत्ते कर रहे थे शिकार, ग्रामीणों ने बचाई हिरण के बच्चे की जान, वन विभाग के सुपुर्द किया

Damoh. दमोह के  देहात थाना की नरसिंहगढ़ चौकी के ग्राम खेरूवा में  दोपहर के समय कुछ कुत्ते एक खेत में हिरण के बच्चे के पीछे दौड़कर उसका शिकार करने के प्रयास में थे। तभी वहां मौजूद कुछ ग्रामीणों की नजर पड़ गई तो वे मौके पर पहुंचे और कुत्तों को भगाया और हिरण के बच्चे का शिकार होने से बचा लिया। 







मां से बिछड़ गया था हिरण का बच्चा



हिरण का बच्चा काफी छोटा है जिसे देखकर ऐसा लगता है कि उसकी मां के शिकार के लिए पीछे यह कुत्ते पड़े होंगे जिससे मां दूर चली गई और यह बच्चा कुत्तों के बीच फंस गया। समय रहते ग्रामीणों ने इस बच्चे को बचा लिया और तत्काल नरसिंहगढ़ चौकी प्रभारी मनोज यादव को सूचना दी। 







  • ये भी पढ़ें



  • महासमुंद में हाथी की करंट लगने से मौत, जंगली सुअर के शिकार के लिए की थी हुकिंग






  • वन विभाग के सुपुर्द किया





    हिरण के बच्चे को चौकी लाया गया और वन विभाग को सूचित किया। वनकर्मी पहुंचे और हिरण के बच्चे को अपने साथ ले गए उसे चोट लगने के कारण वह घायल हो गया इसलिए उसका इलाज किया जा रहा है। फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है लेकिन वनविभाग के कर्मचारी यह कोशिश कर रहे हैं कि हिरण के बच्चे को किसी प्रकार का सदमा न लगे, क्योंकि हिरण प्रजाति के प्राणी आम तौर पर सदमे को नहीं झेल पाते और घबराहट में भी दम तोड़ देते हैं। 



    Damoh News दमोह न्यूज Injured fawn dogs were hunting villagers saved the life of fawn घायल हुआ हिरण का बच्चा कुत्ते कर रहे थे शिकार ग्रामीणों ने बचाई हिरण के बच्चे की जान