मध्यप्रदेश के कई शहरों में हो सकती है बूंदाबांदी, अप्रैल के पहले सप्ताह में फिर पश्चिमी विक्षोभ की एक्टिविटी बढ़ेगी

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश के कई शहरों में हो सकती है बूंदाबांदी, अप्रैल के पहले सप्ताह में फिर पश्चिमी विक्षोभ की एक्टिविटी बढ़ेगी

BHOPAL. पिछले ​सप्ताह बारिश, ओले और तेज हवाओं से मौसम खराब हो गया था। अब लोगों को इससे राहत मिली है। बताते हैं मध्यप्रदेश में सिस्टम की एक्टिविटी कमजोर हुई है। जिससे रविवार (26 मार्च) को प्रदेश के कई शहरों में बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी भी हो सकती है। बताया जा रहा है कि अप्रैल के पहले सप्ताह में फिर पश्चिमी विक्षोभ की एक्टिविटी बढ़ सकती है।





पश्चिमी विक्षोभ कमजोर





मौसम विभाग के मुताबिक अभी पश्चिमी विक्षोभ कमजोर हो गया है। जिसके कारण अब केवल भोपाल, इंदौर और उज्जैन में बादल छाए जाएंगे। ग्वालियर-चंबल में पश्चिमी विक्षोभ स्ट्रॉन्ग दिख रहा था, लेकिन यहां भी कमजोर पड़ गया है। रविवार (26 मार्च) को जबलपुर समेत सिवनी, मंडला, बालाघाट, शहडोल में कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। एक अप्रैल से नया सिस्टम बन रहा है, लेकिन कितना स्ट्रॉन्ग होगा, यह आने वाले दिनों में पता चलेगा। हालांकि, इस बीच तापमान में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं होगी।





ये भी पढ़ें...











24 मार्च से मौसम बदल गया





राजस्थान के ऊपर चक्रवात बनने और श्रीलंका से नॉर्थ मध्यप्रदेश की तरफ ट्रफ लाइन आने के कारण 24 मार्च से मौसम बदल गया। मुरैना, जबलपुर और सागर में पहले दिन बूंदाबांदी हुई। वहीं, ग्वालियर-अनूपपुर में हल्की बौंछारें गिरी थीं।





पहले यह थी संभावना





26 मार्च को भोपाल संभाग के जिलों और नर्मदापुरम में ओलावृष्टि के आसार थे। आकाशीय बिजली भी गिरने की संभावना रही। रीवा, सागर, चंबल संभाग के साथ ग्वालियर-दतिया में तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना बताई गई थी। शहडोल-जबलपुर संभाग में ओलावृष्टि के साथ तेज आंधी चलने के आसार थे। इन जिलों में मौसम तो बदला रहेगा, लेकिन तेज आंधी और ओलावृष्टि की संभावना कम ही है।





भोपाल में दो दिन तेज गर्मी





भोपाल में रविवार (26 मार्च) को बादल छाए रहेंगे, लेकिन 27 और 28 मार्च को तेज गर्मी पड़ने की संभावना है। इससे दिन का तापमान 35 डग्री तक पहुंच सकता है। वहीं, रात में तापमान 19-20 डिग्री के आसपास रहेगा। हालांकि, शनिवार (25 मार्च) को कई शहरों में तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिला।



Weather in Madhya Pradesh Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज मध्यप्रदेश में मौसम Weather condition मौसम का हाल Weather MP drizzle in many cities of Madhya Pradesh मध्यप्रदेश ​कई शहरों में बूंदाबांदी मौसम मप्र