ग्वालियर के दवा व्यापारी को विदेश में वर्क परमिट दिलाने के नाम पर 9 लाख की ठगी, केन्या बुलाकर बनाया बंधक

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
ग्वालियर के दवा व्यापारी को विदेश में वर्क परमिट दिलाने के नाम पर 9 लाख की ठगी, केन्या बुलाकर बनाया बंधक

Gwalior, देव श्रीमाली. ग्वालियर के दवा कारोबारी को केन्या मे वर्क परमिट दिलाने के नाम पर 9 लाख रुपये ठगने और फिर उसे वहीं बंधक बनाकर रखने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। इसकी शिकायत व्यापारी ने ग्वालियर में पुलिस अधिकारियों से की तो पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।







वर्क परमिट दिलाने का दिया झांसा





जनक गंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत समाधिया कॉलोनी में रहने वाला वैभव कांत उपाध्याय दवा कारोबारी है। उसका दोस्त परमवीर केन्या में दवा का कारोबार करता था। परमवीर से कुछ समय पहले आणंद गुजरात के रहने वाले शिवम भट्ट, रवि पटेल, इस बात से हुई थी। इन तीनों ने उन्हें केन्या में दवा कारोबार के लिए परमिट दिलाने के सब्जबाग दिखाए और ये सब उंसके झांसे में आ गए। 







  • यह भी पढ़ें



  • ग्वालियर में बीएसपी का शक्ति प्रदर्शन का पहला ही शो फ्लॉप, आधी से ज्यादा कुर्सियां रहीं खाली, लोग जुटे ही नहीं






  • केन्या बुलाकर बंधक बनाया





    शिकायत के अनुसार वर्क परमिट दिलाने की एवज में उन्होंने 9.08 लाख रुपए की डिमांड की और उसकी बात मानकर इन लोगों ने यह रकम उन्हें दे भी दी। इसके बाद जनवरी 2023 में उन लोगो ने उसे केन्या बुलाया। दवा कारोबारी का आरोप है कि वहां पहुंचते ही उन लोगों ने उसका पासपोर्ट और वीजा छीन लिया गया और उसे बंधक बना लिया। कई दिनों तक बंधक रहने के बाद किसी तरह वह भागकर ग्वालियर आया। मंगलवार को वह जनसुनवाई में शिकायत करने के लिए पहुंचा। जहां उसने पूरे मामले की जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी।





    पुलिस ने जांच में लिया मामला





    एडिशनल एसपी राजेश दंडोतिया का कहना है कि मामले में फरियादी की शिकायत को  बहुत ही गम्भीरता से लिया गया है और इस मामले की उच्च स्तरीय जांच शुरू की गई है । जरूरत पड़ने पर वरिष्ठ अधिकारियों के जरिये केन्या दूतावास की भी मदद ली जाएगी । जांच के बाद पुलिस आवश्यक कार्रवाई करेगी ।



    वर्क परमिट के नाम पर ठगी केन्या में बनाया गया बंधक दवा व्यापारी से ठगी cheated in the name of work permit hostage made in Kenya Drug dealer cheated Gwalior News ग्वालियर न्यूज़