डिंडोरी में 108 चालक की जिद के चलते प्रसूता को खाट पर रखकर सड़क तक लाए परिजन, डेढ़ किमी दूर खड़ी रही 108 एंबुलेंस

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
डिंडोरी में 108 चालक की जिद के चलते प्रसूता को खाट पर रखकर सड़क तक लाए परिजन, डेढ़ किमी दूर खड़ी रही 108 एंबुलेंस

Dindori. डिंडोरी के शहपुरा ब्लॉक अंतर्गत ग्राम बरौंदी में 108 एंबुलेंस चालक की जिद की वजह से परिजन गर्भवती महिला को दर्द से तड़पती हालत में खाट पर लिटाकर डेढ़ किलोमीटर दूर तक पैदल लेकर पहुंचे। परिजनों ने 108 एंबुलेंस को प्रसूता की हालत की जानकारी दी थी। गांव तक सड़क भी मौजूद है लेकिन 108 एंबुलेंस चालक डेढ़ किलोमीटर दूर मुख्य सड़क पर ही वाहन लेकर खड़ा रहा। परिजनों की मानें तो चालक ने सड़क खराब होने का बहाना बनाया और मरीज को मुख्य सड़क तक लाने दो टूक कह दिया था। 





मजबूरीवश परिजन महिला को खाट पर लिटाकर किसी तरह से मुख्य सड़क तक लेकर पहुंचे। महिला को असहनीय दर्द हो रहा था। महिला की हालत बिगड़ रही थी। सूचना पर 108 एंबुलेंस गांव के पास तक पहुंची लेकिन खराब सड़क का बहाना बनाकर चालक घर तक नहीं पहुंचा। हालांकि वर्षाकाल समाप्त हो जाने के बाद सड़क इतनी भी खराब नहीं है कि एंबुलेंस गांव तक न पहुंच पाती। 





प्रसूता को जबलपुर किया रेफर





परिजन का आरोप है कि प्रसूता को समय पर इलाज न मिल पाने के कारण उसकी हालत बिगड़ गई है। शहपुरा स्वास्थ्य केंद्र ने भी बिगड़ती हालत को देखते हुए महिला को जबलपुर रेफर कर दिया। इस लापरवाही पूर्ण रवैए पर परिजनों के साथ-साथ क्षेत्रीय ग्रामीणों ने भी व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। क्षेत्र के बीएमओ ने मामले की जांच कराने की बात कही है। 



Dindori News डिंडोरी न्यूज Due to the insistence of the 108 driver in Dindori 108 ambulances stood one and a half km away डेढ़ किमी दूर खड़ी रही 108 एंबुलेंस Maternity brought on cot in Dindori डिंडोरी में खाट पर लायी गयी प्रसूता