Advertisment

जबलपुर में हंगामेदार रही एमयू की ईसी बैठक, नर्सिंग कॉलेजों को दोबारा मान्यता देने की तैयारी, भरवाया जाएगा शपथपत्र

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में हंगामेदार रही एमयू की ईसी बैठक, नर्सिंग कॉलेजों को दोबारा मान्यता देने की तैयारी, भरवाया जाएगा शपथपत्र

Jabalpur. जबलपुर में मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान यूनिवर्सिटी में सोमवार को कार्यपरिषद की बैठक हुई। बैठक के एजेंडे को लेकर काफी गहमागहमी का माहौल रहा। सबसे ज्यादा हंगामा नर्सिंग कॉलेजों की संबद्धता को लेकर हुआ। विश्वविद्यालय प्रशासन ने नर्सिंग कॉलेजों को दोबारा संबद्धता देने की बात कही है हालांकि इसके लिए कुछ नियम व शर्तें बनाई गई हैं। 





गाइडपालन पालन के साथ देना होगा शपथ पत्र





नर्सिंग कॉलेजों को संबद्धता लेने के लिए शासन द्वारा निर्धारित तमाम गाइडलाइन्स को पूरा करना होगा साथ ही एक शपथ पत्र विश्वविद्यालय को देना होगा। ईसी बैठक में कुछ कॉलेजों को सशर्त संबद्धता दी गई है। वहीं जिन कॉलेजों को संबद्धता नहीं मिली उन पर भी विचार किया गया। 







  • ये भी पढ़ें 

Advertisment



  • जबलपुर संभाग के सैकड़ों परिवारों के चेहरे पर नहीं आई स्माइल, सैकड़ों लापता बच्चों को नहीं ढूंढ पाई पुलिस






  • छात्रों ने किया था प्रदर्शन



    बता दें कि पिछले दिनों ग्वालियर के सैकड़ों छात्र मेडिकल यूनिवर्सिटी पहुंचे थे और जमकर विरोध प्रदर्शन किया था। छात्रों का कहना था कि कॉलेज संचालकों की गलती के कारण उनका भविष्य क्यों बर्बाद किया जा रहा है। 

    Advertisment





    चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने भी दिए थे निर्देश





    दरअसल द सूत्र ने यह खबर प्रमुखता से उठाई थी कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने विश्वविद्यालय को ऐसे कॉलेजों को दोबारा संबद्धता देने के निर्देश दिए थे, जिनकी संबद्धता निरस्त कर दी गई थी। जिसके बाद आज होने वाली ईसी बैठक पर सबकी निगाहें थीं।



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज़ EC meeting of MP Medical University affiliation issue of nursing colleges MP Medical University MP मेडिकल यूनिवर्सिटी MU की EC बैठक नर्सिंग कॉलेजों की सम्बद्धता मामला
    Advertisment