खरगोन में बोहरा समाज के लोगों ने घर में मनाई ईद, मांगी अमन की दुआ

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
खरगोन में बोहरा समाज के लोगों ने घर में मनाई ईद, मांगी अमन की दुआ

KHARGONE. खरगोन जिला मुख्यालय पर 10 अप्रैल को हुए उपद्रव के बाद लगे कर्फ्यू का असर त्योहारों पर भी देखा जा रहा है। सोमवार को रमजान के पावन महीने के समापन के साथ ही बोहरा समाज के लोगों ने ईद मनाई। हालांकि कर्फ्यू के तहत जारी प्रतिबंधों के चलते किसी भी मस्जिद में सामूहिक नमाज नहीं अता की गई। समाजजनों ने घर पर ही रहकर परिवार के साथ ईद की नमाज पढ़ी और जिले सहित देश में अमन और तरक्की की दुआएं की।





घर में ही अता की नमाज



सोमवार को जिला प्रशासन ने कर्फ्यू में सुबह 8 से शाम 5 बजे तक की ढील दी गई है। घर पर नमाज अता करने के बाद बोहरा समाजजनों ने एक साथ एकत्रित ना होते हुए, एक दूसरे के घर जाकर ईद की शुभकामनाएं दी। वहीं इस दौरान बाजार में कम ही दुकानें खुली। इसकी वजह यह रही कि पूर्व में प्रशासनिक अधिकारियों की तरफ से अलग-अलग बयान दिए गए थे। अपर कलेक्टर एसएस मुजाल्दा ने सोमवार और मंगलवार को पूरी तरह कर्फ्यू का बयान मीडिया को दिया था जबकि जिला प्रशासन ने रविवार रात सोमवार को कर्फ्यू में ढील की बात कही।



हालांकि मंगलवार को अक्षय तृतीया, भगवान परशुराम का प्रकट उत्सव और ईद एक साथ होने से जिला प्रशासन और पुलिस ने मुस्तैदी बढ़ा दी है। संवेदनशील क्षेत्रों में बड़ी संख्या में बल लगा दिया गया है, ड्रोन कैमरा से सर्चिंग की जा रही है और शहर में लगाए गए 180 सीसीटीवी कैमरे से लगातार नजर रखी जा रही है। शहर थाना परिसर में पुलिस के अन्य वाहनों सहित 5 एंबुलेंस भी तैनात की गई है। उधर इंदौर संभाग आयुक्त डॉ पवन शर्मा और आईजी राकेश गुप्ता जिला मुख्यालय पहुंच चुके हैं।


MP News Madhya Pradesh मध्यप्रदेश न्यूज मध्यप्रदेश समाचार Khargone News खरगोन समाचार Khargone Eid Celebration in Khargone Bohra community Khargone Khargone Curfew खरगोन में ईद खरगोन कर्फ्यू