Advertisment

जबलपुर के उमरिया-डुंगरिया इंडस्ट्री एरिया में नहीं हुआ विद्युत मेंटेनेंस, शॉर्ट सर्किट के चलते खड़े ट्रक में लगी आग

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर के उमरिया-डुंगरिया इंडस्ट्री एरिया में नहीं हुआ विद्युत मेंटेनेंस, शॉर्ट सर्किट के चलते खड़े ट्रक में लगी आग

Jabalpur. जबलपुर के उमरिया-डुंगरिया औद्योगिक क्षेत्र में अनलोडिंग करने पहुंचा ट्रक धूं-धूंकर जल उठा। ट्रक में ज्वलनशील पदार्थ लोड था जिसके चलते आग बहुत तेजी से फैल गई। दमकल विभाग को सूचना दी गई लेकिन मौके पर दमकल गाड़ी पहुंचने में कई घंटे लग गए। जिससे पूरा का पूरा ट्रक जलकर खाक हो गया। ट्रक में करीब 10 लाख रुपए कीमत की इंसुलेशन टेंपरेचर शीट भी खाक हो गई। घटना के बाद क्षेत्र के उद्यमियों ने रोष जताया है। उनका कहना है कि यदि बिजली के तारों को मेंटेनेंस किया जाता तो ऐसी घटना नहीं होती। 





आसपास की फैक्ट्रियों के कर्मियों की कोशिश नाकाम





बता दें कि जब ट्रक में आग फैली तो आसपास की फैक्ट्रियों के कर्मचारियों ने पाइप के जरिए पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की। लेकिन ज्वलनशील पदार्थ होने के चलते पानी का आग पर कोई असर नहीं हुआ। चरगवां थाना प्रभारी विनोद पाठक ने बताया कि ट्रक के ऊपर बिजली के तार झूल रहे थे, प्रथम दृष्टया आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगना प्रतीत हो रहा है। उधर दमकल विभाग को सूचना देने के बाद भी शहर से कई किलोमीटर दूर औद्योगिक क्षेत्र में दमकल गाड़ी पहुंचने में डेढ़ घंटा लग गया। 







  • ये भी पढ़ें

Advertisment



  • जबलपुर हाईकोर्ट ने सिंगल बेंच के पीएससी 2019 की विशेष परीक्षा लेने के आदेश पर लगाई रोक, डिवीजन बेंच ने माना आदेश भेदभाव करने वाला






  • इंडस्ट्री में नहीं फायर ब्रिगेड की व्यवस्था





    औद्योगिक क्षेत्र में फायर ब्रिगेड नहीं होने के कारण अग्नि दुर्घअना होने पर लाखों का नुकसान होता है। उमरिया-डुंगरिया उद्योग संघ के अध्यक्ष मुनेंद्र मिश्रा ने बताया कि फायर ब्रिगेड स्टेशन को लेकर वे कई बार कलेक्टर से मिल चुके हैं लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं निकला। संघ के आदित्य अग्रवाल ने भी बताया कि फायर स्टेशन की जमीन भी किसी उद्योग को अलॉट की जा चुकी है। 



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज Bad industrial area of MP fire broke out in standing truck fire brigade reached after one and a half hour मप्र के बदहाल औद्योगिक क्षेत्र खड़े ट्रक में लगी आग डेढ़ घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड
    Advertisment