इंदौर में 13 साल बाद विश्व हिंदू परिषद की राष्ट्रीय बैठक, चुनाव से एक साल पहले हिंदुत्व एजेंडे को आगे बढ़ाने की कवायद!

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
इंदौर में 13 साल बाद विश्व हिंदू परिषद की राष्ट्रीय बैठक, चुनाव से एक साल पहले हिंदुत्व एजेंडे को आगे बढ़ाने की कवायद!

योगेश राठौर, INDORE. मालवा-निमाड़ में एक बार फिर बीजेपी का गढ़ बनाने के लिए इस बार हिंदुत्व की लहर चलेगी, उज्जैन में महाकाल लोक के बाद से ही इसकी तैयारियां तेज होती जा रही है, इसी कड़ी में अब विश्व हिंदू परिषद की 13 साल बाद राष्ट्रीय बैठक इंदौर में होने जा रही है। यह बैठक 29 दिसंबर से 2 जनवरी तक इंदौर में बायपास पर अग्रसेन महसभा पर आयोजित होगी, जिसमें लव जिहाद, धर्मांतरण, गौरक्षा जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी और कई अहम प्रस्ताव भी पास हो सकते हैं। 





राम जन्मभूमि ट्रस्ट के पदाधिकारी भी आएंगे





परिषद के प्रांत महामंत्री सोहन विश्वकर्मा ने बताया कि बैठक में 350 प्रतिनिधि भाग लेंगे, इसमें 82 प्रतीनिधि विदेशों से भी आएंगे। यह बैठक संगठन के विस्तार और मजबूती के लिए है। परिषद के 60 साल हो रहे हैं, हमारा लक्ष्य है छुआछूत मिटे, लव जिहाद से हिंदु बहने बचें, लोगों में राष्ट्रभक्ति का भाव जगे। मालवा प्रांत में बीते तीन माह में 85 लव जेहाद केस सामने आए हैं। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टी चंपतराय भी उपस्थित रहेगें।





राजनीतिक रुप से अहम है मालवा-निमाड़





मध्य प्रदेश के सीएम की कुर्सी का रास्ता मालवा-निमाड़ से होकर गुजरता है, दरअसल मध्य प्रदेश के इस इलाके में 66 विधानसभा सीटें आती हैं, इस बार इस इलाके में जयस का नाम तेजी से उभर रहा है, जो की आदिवासी समुदाय के लोगों के बीच पहुंच रहा है, जयस ने इस बार चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया है, जिससे की आने वाले समय में बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए चुनौतियां गंभीर मानी जा रही है। बीजेपी की इसी चुनौती को कम करने के लिए VHP इस इलाके में बैठक कर हिंदुत्व के सहारे बड़े वोट बैंक को एक विचारधारा विशेष के साथ लाने की कोशिश कर रही है। जिससे की आगामी चुनाव में फायदा उठाया जा सके।





बैठक में कई बड़े पदाधिकारी होंगे बैठक शामिल





इस बैठक में प्रांत टोली, क्षेत्रीय पदाधिकारी, केंद्रीय प्रबंध समिति के पदाधिकारी और विश्व विभाग के पदाधिकारी शामिल होंगे। मुख्य रूप से केन्द्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार, केन्द्रीय अध्यक्ष डॉ रविन्द्र नारायण सिंह, केन्द्रीय संगठन महामंत्री विनायराव, केन्दीय महामंत्री मिलिंद परांडे, श्री राम जम्भूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टी चंपतराय भी उपस्थित रहेगें। इसकी जानकारी विश्वकर्मा के साथ ही प्रांत अध्यक्ष महेन्द्र गुप्ता, प्रांत उपाध्यक्ष मुकेश जैन, प्रांत सह मंत्री एवं केन्द्रीय बैठक के महाप्रबंधक दिलीप जैन द्वारा दी गई।



मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 एमपी विधानसभा चुनाव बीजेपी और कांग्रेस विश्व हिंदू परिषद Jays जयस हिंदुत्व एजेंडा Congress leader Kamal Nath MP Assembly Election2023 CM Shivrajsingh