जबलपुर की ओएफके के फिलिंग सेक्शन में हुआ विस्फोट, विस्फोट से छत हुई क्षतिग्रस्त, कोई कर्मचारी नहीं हुआ घायल

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर की ओएफके के फिलिंग सेक्शन में हुआ विस्फोट, विस्फोट से छत हुई क्षतिग्रस्त, कोई कर्मचारी नहीं हुआ घायल

Jabalpur. जबलपुर की आयुध निर्माणी खमरिया के अंदर एक बड़ा विस्फोट हुआ। विस्फोट के धमाके को सुनकर कर्मचारी अधिकारी दहशत में आ गए। घटना फिलिंग सेक्शन एफ टू के आधुनिक ऑटोमैटिक सेक्शन की है। जहां बीएमपी टू बम बनाए जा रहे थे। गनीमत की बात यह है कि इस घटना में कोई कर्मचारी घायल नहीं हुआ लेकिन फिलिंग सेक्शन की एक बिल्डिंग की छत बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है। प्रबंधन ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। 





दमकल के जरिए बुझाई गई आग





विस्फोट के बाद लगी आग को दमकल की गाड़ियों के जरिए बुझा दिया गया, इस काम में इलेक्ट्रिकल के कर्मचारियों ने भी समुचित प्रयास किया। बताया जा रहा है कि बीएमपी टू बम का पैलेट बनाते वक्त यह हादसा हुआ था। यह काम मशीनों के जरिए किया जाता है जिस कारण किसी कर्मचारी को कोई चोट नहीं आई है। 







  • यह भी पढ़ें 



  • जबलपुर में उर्दना नाले की पुलिस धंसी तो जेएनकेविवि ने दिया वैकल्पिक मार्ग, 45 दिन तक बंद रहेगा आवागमन






  • आयुध निर्माणी के प्रशासनिक अधिकारी एनडी तिवारी ने बताया कि आयुध निर्माणी खमरिया के एफ-2 सेक्शन में बिल्डिंग नंबर 967 में सुबह 11 बजे के आसपास धमाका हुआ था। जिसके बाद फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों और इलेक्ट्रिकल के कर्मचारियों के त्वरित प्रयास से आग को काबू में कर लिया गया। घटना में किसी भी प्रकार के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। घटना किस प्रकार घटित हुई इसकी जांच की जा रही है। 





    सीओडी के गार्ड ने खुदको गोली मारी





    इधर केंद्रीय आयुध डिपो सीओडी में एक गार्ड द्वारा खुदको गोली मार लेने की खबर है। जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ का मूल निवासी दीपक पटेल नाम के गार्ड ने यह आत्मघाती कदम उठाया है। गोली गार्ड के गले के पास लगी जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसका इलाज जारी है। इधर प्रबंधन ने मामले की जांच बैठाई है वहीं पुलिस भी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि गार्ड ने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया। 



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज़ OFK explosion building roof blown off no employee injured OFK में हुआ विस्फोट बिल्डिंग की छत उड़ी कोई कर्मचारी नहीं हुआ घायल