जबलपुर में आरपीएफ में भर्ती का फर्जी विज्ञापन वायरल, रेलवे ने जारी किया स्पष्टीकरण, कई युवा आ चुके झांसे में

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में आरपीएफ में भर्ती का फर्जी विज्ञापन वायरल, रेलवे ने जारी किया स्पष्टीकरण, कई युवा आ चुके झांसे में

Jabalpur. सोशल मीडिया और इंटरनेट पर इन दिनों अनेक प्लेटफॉर्म पर आरपीएफ में भर्ती का एक विज्ञापन चल रहा है। इतना ही नहीं इस भर्ती विज्ञापन को लेकर अनेक कोचिंग संस्थान और फिजिकल ट्रेनिंग देने वाले संगठन और वेबसाइट इन भर्तियों में चयन कराने का दावा भी कर रहे हैं। लेकिन भर्ती का यह विज्ञापन फर्जी है, जिसने रेल महकमे की चिंता बढ़ा दी है। आनन-फानन में रेलवे ने भर्ती के इस फर्जी विज्ञापन को लेकर अपना स्पष्टीकरण जारी किया है। रेलवे ने उम्मीदवारों को स्पष्ट किया है कि ऐसा कोई भी विज्ञापन और भर्ती प्रक्रिया रेलवे द्वारा नहीं की जा रही है। जब भर्ती निकलेगी उसकी जानकारी रेलवे की अधिकृत वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी। 





यह है मामला





दरअसल बीते कुछ दिनों से युवाओं के मोबाइल पर यह फर्जी संदेश आ रहे थे कि आरपीएफ में कांस्टेबल के 19 हजार 800 रिक्त पदों को भरने भर्ती प्रक्रिया जारी है। इस फर्जी विज्ञापन में भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों से दावे भी किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं संदेश पर दी हुई लिंक को क्लिक करने कहा जाता है, जिसमें और अधिक जानकारी दिए जाने की बात लिखी होती है। जिन युवाओं ने उक्त लिंक पर क्लिक किया तो उनके खाते से पैसे डिडक्ट हो गए। शिकायतें मिलने के बाद रेलवे प्रशासन इन फर्जी विज्ञापन के मामले में हरकत में आया है। 







  • यह भी पढ़ें



  • जबलपुर में 65 हजार की रिश्वत लेते कमिश्नर ऑफिस का बाबू गिरफ्तार, सर्किट हाउस में लोकायुक्त पुलिस का कार्रवाई






  • रेलवे ने दिया स्पष्टीकरण





    जबलपुर रेल मंडल के आरपीएफ के सुरक्षा आयुक्त अरुण त्रिपाठी ने बताया कि आरपीएफ में अभी किसी तरह की भर्ती नहीं निकली है। इंटरनेट मीडिया में एक फर्जी संदेश जारी हो रहा है, जिसमें भर्ती निकलने की बात कही गई है। युवाओं को रेलवे की तरफ यह स्पष्ट किया गया है कि ऐसी कोई अधिसूचना जारी नहीं हुई है। आरपीएफ में भर्ती से जुड़ी जानकारी रेलवे की अधिकृत वेबसाइट पर ही जारी होती है। युवाओं से अपील की गई है कि वे ऐसे फर्जी संदेशों से बचें। 



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज Cheating with the unemployed in MP cheating due to fake advertisement Railway issued clarification मप्र में बेरोजगारों के साथ छलावा फर्जी विज्ञापन से हो रही ठगी रेलवे ने जारी किया स्पष्टीकरण