कटनी में नकली ब्रांडेड नमक और हेयर ऑयल की फैक्ट्री पर छापा, बड़ी मात्रा में कच्चा माल और नकली प्रोडक्ट बरामद

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
कटनी में नकली ब्रांडेड नमक और हेयर ऑयल की फैक्ट्री पर छापा, बड़ी मात्रा में कच्चा माल और नकली प्रोडक्ट बरामद

Katni, Rahul Upadhyay. कटनी के कुठला थाना पुलिस ने टाटा का नकली नमक और एक ब्रांडेड हेयर ऑयल का नकली तेल बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मौके से नकली ब्रांडेड नमक के तैयार 1100 पैकेट और नमक की बोरियों समेत नकली हेयर ऑयल बरामद किया है। यह नकली समान बनाने की फैक्ट्री इलाके के जयलाल साहू के मकान में चल रही थी। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। 





बड़ी मात्रा में कच्चामाल बरामद







पुलिस ने बताया कि मौके पर तेतवा कंपनी के नमक से भरी और खाली बोरियां, हेयर ऑयल भरने वाली हजारों शीशियां, साधारण तेल बरामद किया गया। सूचना मिली थी कि यहां नकली सामान बनाने की पूरी की पूरी फैक्ट्री चल रही है, जिस पर पुलिस ने यह दबिश दी थी। पुलिस ने मौके से नकली सामान की पैकिंग करने वाली मशीनें भी बरामद की हैं। साथ ही पैकिंग में प्रयुक्त नकली स्टीकर, प्लास्टिक के खाली रैपर और शीशियों को भी जब्त किया गया। 







  • यह भी पढ़ें 



  • जबलपुर और टीकमगढ़ में2 परिवारों में मातम, चरगवां में एक ही परिवार के3 लोगों ने फांसी लगाई, खरगापुर में 3 ने ट्रेन से कटकर जान दी






  • धोखाधड़ी का मामला दर्ज





    थाना प्रभारी अरविंद जैन का कहना है कि जयलाल साहू और उसके भांजे धनीराम साहू के घर से करीब डेढ़ लाख रुपए का नकली नमक और नकली तेल जब्त किया गया है। दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी, ट्रेडमार्क और कॉपीराइट अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। अब पकड़े गए दोनों नक्कालों से जुड़े अन्य लोगों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है। 







    डुप्लीकेट माल के लिए कुख्यात है कटनी







    दरअसल औद्योगिक क्षेत्र कटनी में अनेक उत्पादों के डुप्लीकेट माल बनाने का काम लंबे समय से जारी है। समय-समय पर ऐसे लोगों पर कार्रवाई भी की जाती है, लेकिन कुछ वक्त बाद वे फिर उसी काम में लग जाते हैं। दैनिक उपयोग में आने वाले उत्पादों से लेकर, पानमसाला, बीड़ी-सिगरेट, यहां तक कि सौंदर्य प्रसाधनों के डुप्लीकेट प्रोडक्ट तैयार करने में यहां के व्यापारियों को महारत हासिल है। 



    Katni News कटनी न्यूज़ Fake salt fake hair oil factory raided नकली नमक नकली हेयर आयल फैक्ट्री पर पड़ा छापा