कटनी में टोकन बंटने के बाद भी नहीं मिली खाद, नाराज किसानों ने मचाया हंगामा, सड़क पर दिया धरना

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
कटनी में टोकन बंटने के बाद भी नहीं मिली खाद, नाराज किसानों ने मचाया हंगामा, सड़क पर दिया धरना

Katni. कटनी के घंटाघर विपणन संघ केंद्र में खाद न मिलने से किसानों ने जमकर हंगामा मचाया। कर्मचारियों द्वारा खाद नहीं दिए जाने का आरोप लगाते हुए किसान घंटाघर के पास धरने पर बैठ गए। जिससे सड़क के दोनों ओर लंबा जाम लग गया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने किसानों को समझाइश दी और 3 घंटे में खाद दिलाने का आश्वासन दिया तब कहीं जाकर किसानों ने धरना खत्म किया। 





दरअसल किसानों को एक दिन पहले यूरिया के लिए टोकन दे दिए गए थे। जिसके चलते दूर-दूर से किसान यूरिया लेने पहुंचे थे। किसान शाम तक केंद्र के बाहर डेरा जमाए बैठे रहे लेकिन उन्हें खाद नहीं मिली। अगले दिन दोबारा जब किसान केंद्र पहुंचे तो उन्हें स्टाक न होने की बात बताई गई। जिससे उनका गुस्सा और ज्यादा बढ़ गया। 





इस मामले में अधिकारियों का कहना था कि रैक न लग पाने के कारण यूरिया का स्टाक खत्म हो गया है। रैक लगते ही किसानों को खाद उपलब्ध कराई जाएगी। किसानों का कहना था कि एक ओर यह कहा जाता है कि पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध है और दूसरी ओर उन्हें इस प्रकार परेशान किया जा रहा है। वहीं खुले बाजार में व्यापारी मनमाने दाम लेकर यूरिया बेच रहे हैं। 





झुकेही में लगा रैक 





अधिकारियों ने बताया कि झुकेही स्टेशन पर यूरिया का रैक कुछ देर पहले ही पहुंचा है। अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि 3 घंटे में किसानों को खाद उपलब्ध करा दी जाएगी। साथ ही सबसे पहले टोकन वाले किसानों को खाद दी जाएगी। तब कहीं जाकर किसानों ने अपना धरना खत्म किया। 



Katni News कटनी न्यूज fertilizer shortage Gave a sit-in for non-availability of fertilizers Farmers troubled for two days खाद की किल्लत खाद न मिलने पर दिया धरना दो दिन से परेशान किसान