Advertisment

कटनी में 7 लाख से ज्यादा का गबन करने वाले दुकानदार पर एफआईआर, लाखों का राशन खुर्द-बुर्द करने का आरोप

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
कटनी में 7 लाख से ज्यादा का गबन करने वाले दुकानदार पर एफआईआर, लाखों का राशन खुर्द-बुर्द करने का आरोप

Katni. Rahul Upadhyay. कटनी के स्लीमनाबाद में नागरिक आपूर्ति विभाग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए एक राशन दुकान संचालक पर मामला दर्ज कराया है। आरोप है कि दुकान संचालक ने गरीबों को वितरित किए जाने वाले लाखों रुपए के राशन को खुर्द-बुर्द कर बेच दिया। कलेक्टर अवि प्रसाद के निर्देश और सतत निगरानी के बाद गरीबों के खाद्यान्न वितरण में अनियमितता बरतने वाले राशन दुकान के विक्रेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का सिलसिला जारी है। 





स्लीमनाबाद में दर्ज हुआ मामला





सार्वजनिक वितरण प्रणाली की उचित मूल्य दुकान मोहनिया की उचित मूल्य की दुकान मोहनिया नीम के विक्रेता हरिप्रसाद विश्वकर्मा द्वारा दुकान संचालन में अनियमितता बरतते हुए 7 लाख 36 हजार 514 रुपए मूल्य के राशन के खुर्द-बुर्द के आरोप में शनिवार को पुलिस थाना स्लीमनाबाद में आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई है। 







  • यह भी पढ़ें 

Advertisment



  • जबलपुर में संभाग के सबसे बड़े अस्पताल में नहीं होंगी जांचें, लैब कर्मचारियों ने किया हड़ताल का ऐलान






  • कलेक्टर के निर्देश के बाद कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी प्रमोद कुमार मिश्रा ने स्लीमनाबाद पुलिस थाने में मोहनिया राशन दुकान के संचालक हरिप्रसाद विश्वकर्मा ग्राम कजरवारा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। एफआईआर में उल्लेख किया गया है कि हरिप्रसाद द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में लोगों को खाद्य सामग्री गेहूं, चावल, नमक, शक्कर हितग्राहियों को पात्रता अनुसार वितरित नहीं किया गया। 





    जांच के बाद शासकीय उचित मूल्य दुकान मोहनिया में एनएफएसए और राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत हितग्राहियों के फिंगर लगवाकर बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण करते हुए वितरित नहीं किया गया। इसी तरह ढीमरखेड़ा में भी राशन दुकान संचालक मोतीलाल गुप्ता के खिलाफ भी राशन में धांधली जांच में साबित हुई जिसके खिलाफ भी थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।



    Katni News कटनी न्यूज FIR on ration shop operator embezzlement of more than 7 lakhs rigging in ration distribution राशन दुकान संचालक पर एफआईआर 7 लाख से ज्यादा का गबन राशन वितरण में की धांधली
    Advertisment