उज्जैन के BOI में लगी आग, दमकल की 6 गाड़ियों ने घंटो की मशक्कत, आग पर काबू, कई अहम दस्तावेज खाक

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
उज्जैन के BOI में लगी आग, दमकल की 6 गाड़ियों ने घंटो की मशक्कत, आग पर काबू, कई अहम दस्तावेज खाक

BHOPAL. मप्र के उज्जैन की नागझिरी स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में भीषण आगजनी घटना का मामला सामने आया है। यहां आग इतनी फैल गई कि उसे बुझाने के लिए 6 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को घंटो मशक्कत करनी पड़ी। फिलहाल आग लगने का कारण अभी तक नहीं पता चल पाया है। आग की सूचना पर बैंक अधिकारी और कर्मचारी पहुंचे हैं। बैंक के अंदर कितना कैश और लॉकर में कितने आभूषण रखे थे। इस बात की सूचना अभी नहीं है। बैंक में रखे अग्निशामक यंत्र तक फट गए।





पूरा बैंक जलकर हुआ खाक





रविवार 14 मई को हुए हादसे की जानकारी जैसे ही बैंक प्रबंधन अक्षय कुमार तक पहुंची वैसे ही वह घटना स्थल पहुंचे। उन्होंने अभी किसी भी प्रकार जानकारी नहीं दी है। उनका कहना कि आग बुझाने के बाद ही किसी प्रकार की जानकारी दे पाएंगे। पूरा बैंक जलकर खाक हो गया है। सूत्रों की माने तो बैंक में आग की सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे। 





1km दूर से दिख रही थी आग





रविवार सुबह करीब 11 बजे बैंक में लगी आग इतनी विक्राल थी कि आग की लपटें 1km दूर से दिखाई दे रही थी। आग की लपटें देखते ही वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही दमकल की 6 लोग से अधिक गाडियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू कर दिया। दोपहर तक आग बुझाने का काम चला।





ये भी पढ़ें...





इंदौर में क्राइम ब्रांच का नकली डीएसपी गिरफ्तार, होटल मालिक को ढाई करोड़ की ब्लैकमेलिंग से बचाने के नाम पर की 30 लाख की धोखाधड़ी





बैंक की ई-गैलरी में आग





सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैंक ऑफ इंडिया की ई-गैलरी में आग लगी थी। जिसमें एटीएम सहित अन्य सभी उपकरण रखे रहते हैं। आग लगने से सभी मशीनें  पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। आग इतनी भीषण लगी कि कुछ ही देर में आग की लपटें बाहर तक दिखाई देने लगीं। बैंक मुख्यालय के समीप ही आवासीय परिसर भी है और जहां बैंक का स्टाफ रहता है। हालांकि इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई।





शॉर्ट सर्किट से लगी आग





बैंक अधिकारियों के अनुसार संभवत: यह आग शॉर्ट सर्किट से लगी होगी। अनुमान लगाया जा रहा है आग लगने से यहां के दस्तावेज सहित कुछ अन्य सामग्री भी जल गई होगी। कार्यालय बैंक का मुख्यालय है और यहां पर पूरे क्षेत्र की अन्य शाखाओं का पूरा ब्यौरा रहता है। आग बुझने के बाद ही कितना नुकसान हुआ है यह पता चल पाएगा। 



 



MP News एमपी न्यूज Ujjain News उज्जैन न्यूज Ujjain Bank of India BOI fire Ujjain bank fire उज्जैन बैंक ऑफ इंडिया बीओआई में लगी आग उज्जैन के बैंक में आग