पूर्व विधायक बलवीर दंडोतिया कांग्रेस छोड़ फिर बीएसपी में लौटे, मुरैना की दिमनी सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
पूर्व विधायक बलवीर दंडोतिया कांग्रेस छोड़ फिर बीएसपी में लौटे, मुरैना की दिमनी सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

देव श्रीमाली,GWALIOR. मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव आते ही दल बदल का खेल शुरू हो गया है। पन्द्रह महीने पहले बीएसपी छोड़कर कांग्रेस में गए पूर्व विधायक बलवीर दंडोतिया एक बार फिर बीएसपी में लौट आये। आज बीएसपी कार्यालय पहुंचकर दंडोतिया ने एक बार फिर बीएसपी की सदस्यता ग्रहण कर मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा क्षेत्र से अपनी उम्मीदवारी की ताल ठोक दी और दावा किया कि अगर पार्टी ने उन्हें प्रत्याशी बनाया तो वे वहां से एक बार फिर जीतकर दिखाएंगे। 



2013 में बने थे बीएसपी से विधायक 



मुरैना के नेता बलवीर दंडोतिया बीएसपी के पुराने नेता है। वे एक बार मुरैना लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़कर हार चुके है। इसके बाद उन्होंने बीएसपी ने 2013 में मुरेना जिले के दिमनी क्षेत्र से मैदान में उतारा और उन्होंने जीत दर्ज की लेकिन 2018 के विधानसभा चुनावों में बीएसपी ने उनका टिकट काट दिया। इसके बाद वे कांग्रेस में शामिल हो गए थे। 



ये भी पढ़ें...



शहडोल के एक पुलिस थाने में लगा अजीबोगरीब बैनर, लिखा है- ''यहां निशुल्क रिपोर्ट लिखी जाती है...'', जानें क्या है मामला



'मैंने कांग्रेस में कोई काम नही किया'



उन्होंने कहा कि मैं छात्र जींवन से ही बीएसपी में रहा हूँ । इसी से तीन बार चुनाव लड़ा और एक बार विधायक बना। मेरा पार्टी के कार्यकर्ताओं से भाई चारा है । उन्होंने कहाकि मै कांग्रेस में गया जरूर था लेकिन मै उसके किसी कार्यक्रम तक में नही गया। मेरा ध्येय बहुजन समाज पार्टी में ही था और रहेगा।



'मैं कांग्रेस से कभी नहीं जीत पाता'



जब उनसे कांग्रेस छोड़ने की बजह पूछी तो उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस से तो कभी विधायक का चुनाव जीत ही नहीं पाते। बहुजन से जीत के दिखाऊंगा ये हम चेलेंज दे रहे हैं। वैसे तो हमारे क्षेत्र में वाद चलता है । मै वहीं का रहने वाला हूँ और सब समाजों की इच्छा और समर्थन मुझे है। बस एक चुनाव और लड़ना है 64 साल का हो गया हूँ।



दिग्विजय - कमलनाथ पर साधा निशाना



दंडोतिया ने कहाकि कमलनाथ हों या दिग्विजय सिंह दोनो के एक जैसे है जब उनसे बीजेपी ने सरकार छुड़ा ली और वे तब कुछ नही कर पाए तो अब क्या सरकार बनाएंगे। 



बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष ने ये कहा



बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल ने कहा कि बीएसपी अपने कार्यकर्ताओं के आधार पर ही अपनी वापिसी करेगी क्योंकि बीजेपी ने 18 साल में समाज के हर वर्ग और युवा, किसान और बेरोजगारों के साथ वादाखिलाफी की है इसलिए हर वर्ग का व्यक्ति परेशान है और हमारे साथ जुड़ रहा है।

 


Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Madhya Pradesh Assembly elections मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव will contest on BSP ticket पूर्व विधायक बलवीर दंडौतिया मुरैना की दिमनी सीट से लड़ेंगे चुनाव बीएसपी के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव former MLA Balveer Dandoutia will contest from Dimani seat of Morena