पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह बैरसिया क्षेत्र में कांग्रेस सेक्टर-मंडलम की बैठक में हुए शामिल, कार्यकर्ताओं को पढ़ाया एकता का पाठ

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह बैरसिया क्षेत्र में कांग्रेस सेक्टर-मंडलम की बैठक में हुए शामिल, कार्यकर्ताओं को पढ़ाया एकता का पाठ

BHOPAL. मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर चुनावी तैयारियां शुरू हो गई है। इसी तारतम्य में पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह बैरसिया पहुंचे। यहां उन्होंने जिला कांग्रेस कमेटी भोपाल द्वारा आयोजित सेक्टर व मंडलम कार्यकर्ताओं की बैठक ली। बैठक के प्रथम सत्र में बैरसिया विधानसभा के 4 ब्लॉक, 20 मंडलम व 54 सेक्टर के अध्यक्षों को शामिल किया गया। 





सक्रियता के साथ काम करने की प्रेरणा दी





पूर्व सीएम ने एक-एक मंडलम सेक्टर के अध्यक्षों से उनके बूथ की विस्तृत जानकारी मांगी। जिन मंडलम सेक्टर के अध्यक्षों ने उनके क्षेत्रों में अच्छा काम किया, उन्हें नाम से संबोधित कर उनके काम की सराहना की गई। सभी को सक्रियता के साथ काम करने की प्रेरणा दी। पूर्व सीएम ने मंडलम सेक्टर के अध्यक्षों को सभी कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चलने की हिदायत दी। 





ये भी पढ़ें...











एक-एक बूथ पर कांग्रेस के लिए मजबूती से काम करना चाहिए





प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटी ने पूरी बैठक में अनुशासन का विशेष ध्यान रखा। सभी मंडलम-सेक्टर के अध्यक्षों को ब्लॉक के हिसाब से बैठाया गया। पूर्व सीएम के संबोधन से पहले भोपाल जिले के प्रभारी मुकेश नायक ने अपने संबोधन में कहा कि अब सभी को चुनाव के हिसाब से अपनी कमर कस लेनी चाहिए व जमीनी स्तर पर एक एक बूथ पर कांग्रेस के लिए मजबूती से काम करना चाहिए। बैठक के द्वितीय सत्र में सेवादल, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, एनएसयूआई सहित अन्य विभागों व प्रकोष्ठों के कार्यकर्ता मौजूद रहे।





कार्यकर्ताओं को दिया भाषण के लिए खुला मंच





सार्वजनिक बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कार्यकर्ताओं को खुला मंच दिया और कहा जो भी भाषण देना चाहता है वो मंच से आकर अपनी बात रखे। इस दौरान दिग्विजय सिंह जी मंच पर न बैठकर कार्यकर्ताओं के साथ बैठे। पूर्व मंत्री व जिला प्रभारी मुकेश नायक जी ने राम कथा के कुछ प्रसंग सुनाकर उपस्थित जनों को बताया कि भारतीय जनता पार्टी किस तरह से भ्रम फैलाकर सत्ता का खेल रचती है। 





एकजुट होकर पार्टी के लिए काम करने का किया आह्वान 





पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह जी ने द्वितीय सत्र में अपने संबोधन में सभी कार्यकर्ताओं को एकता का पाठ पढ़ाते हुए सभी शिकवे शिकायत को मिटाकर एकजुट होकर पार्टी के लिए काम करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि डरो मत, डटकर जनता के हितों के लिये संघर्ष करो।  बैठक में जिला कांग्रेस ग्रामीण के अध्यक्ष अरुण श्रीवास्तव, जिले के सह प्रभारी मनोज कपूर, जिला पंचायत सदस्य द्वय अवनीश भार्गव व विक्रम भालेश्वर, जयश्री हरिकरण, रामभाई मेहर सहित अन्य वरिष्ठ कांग्रेस जन विशेष रूप से उपस्थित थे।



पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह Berasia Assembly Constituency विधानसभा चुनाव की तैयारी MP News Former CM Digvijay Singh preparation for assembly elections एमपी न्यूज कांग्रेस सेक्टर-मंडलम की बैठक बैरसिया विधानसभा क्षेत्र Congress Sector-Mandalam Meeting