Advertisment

इंदौर में पीड़ितों से मिले पूर्व सीएम कमलनाथ, बोले- घटना ने इंदौर को कलंकित किया, हमारी सरकार आने पर रैपिड रेस्क्यू फोर्स बनाएंगे

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
इंदौर में पीड़ितों से मिले पूर्व सीएम कमलनाथ, बोले- घटना ने इंदौर को कलंकित किया, हमारी सरकार आने पर रैपिड रेस्क्यू फोर्स बनाएंगे

संजय गुप्ता, INDORE. श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर की बावड़ी के हादसे में 36 लोगों की मौत के बाद परिजन के आंसू और गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। पूर्व सीएम कमलनाथ शनिवार सुबह इंदौर पहुंचे, वे पहले अस्पताल में घायलों से मिलने गए और फिर पीड़ितों के परिजन से मिले। इस दौरान रहवासियों ने फिर कहा कि अवैध कब्जे नेताओं के दबाव के चलते नहीं हटते हैं। एक महिला ने सांसद शंकर लालवानी के संरक्षण देने की बात कही। रहवासियों ने मांग की कि सभी कब्जे अवैध हटने चाहिए, क्योंकि मंदिर के सामने घरों से ही 10 से ज्यादा अर्थियां उठी हैं, जब भी मंदिर की घंटी बजेगी, परिजन को उनके अपने याद आएंगे।







— TheSootr (@TheSootr) April 1, 2023

Advertisment





बदहवास महिला बोली- वो 2 बच्चे थे, नीचे चले गए




अस्पताल में जब कमलनाथ ने एक महिला से बात की तो वो घटना के 48 घंटे बाद भी बदहवास मिली। वो रोते हुए बोली वो 2 बच्चे थे, नीचे चले गए। हम तो बचपन से उसी मंदिर में सेवा भी करते हैं। मेरी मम्मी को मत बताना ये रिकॉर्ड मत करो।






कमलनाथ बोले घटना कलंकित करने वाली

Advertisment





कमलनाथ ने कहा कि ये घटना इंदौर को कलंकित करने वाली है। स्थानीय रहवासियों ने अवैध कब्जे की शिकायत की, इन्हें 7 दिन में तोड़ा जाए नहीं तो हम कोर्ट जाएंगे। रेस्क्यू ऑपरेशन और इसमें हुई देरी पर भी उन्होंने सवाल खड़े किए, आर्मी बुलाने में एनडीआरएफ लाने में घंटों लग गए। इसके बाद भी हम इसे स्मार्ट सिटी कहते हैं। सीएम शिवराज केवल इवेंट की बात करते हैं और मुआवजे से सब साफ करते हैं। निगम 7200 करोड़ का बजट वाला है और आपदा प्रबंधन बजट नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने पर हर जिले में रैपिड रेस्क्यू फोर्स बनेगी, जो हर घटना पर 15 मिनट में पहुंचेगी, कब्जे हटाने पर मुहिम होगी।





ये खबर भी पढ़िए..





मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना पर घमासान, सरकार की काट के लिए कमलनाथ ने अभी से बनाए नियम, सोशल मीडिया पर रजिस्ट्रेशन शुरू

Advertisment





कमलनाथ बोरवां गए





कमलनाथ, इंदौर दौरे के बाद बोरवां के लिए रवाना हो गए। वहां पूर्व उप मुख्यमंत्री सुभाष यादव की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम है। कमलनाथ के साथ सांसद विवेक तन्खा, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ विधायक सज्जन सिंह वर्मा, महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विभा पटेल, विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल, शोभा ओझा, इंदौर संगठन प्रभारी महेंद्र जोशी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव, मप्र कांग्रेस सचिव राजेश चौकसे, विनय बाकलीवाल, गिरधर नागर, गोलू अग्निहोत्री, चिंटू चौकसे, दीपक पिंटू जोशी, अफसर पटेल, चंदू अग्रवाल काका, अरविंद बागड़ी, अर्चना जायसवाल, शहर कांग्रेस प्रवक्ता अमित चौरसिया, शैलेश गर्ग, रमीज खान, सच सलूजा, राकेश सिंह यादव, संतोष गौतम, राजू भदौरिया, महिला कांग्रेस अध्यक्ष शाक्षी शुक्ला, अर्चना राठौर, शशि हाड़ा सहित कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।





यूथ कांग्रेस का सांसद आवास पर प्रदर्शन

Advertisment





publive-image





बावडी हादसे में यूथ कांग्रेस ने शनिवार को सांसद आवास के बाहर प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सांसद आवास के बाहर नारेबाजी की और सांसद शंकर लालवानी को कफन देने की कोशिश की। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को खदेड़ा और कुछ को गिरफ्तार भी किया।



इंदौर बावड़ी हादसा Indore Bawdi accident Kamal Nath met the victims Kamal Nath targeted the government talk of forming Rapid Rescue Force पीड़ितों से मिले कमलनाथ कमलनाथ ने सरकार पर साधा निशाना रैपिड रेस्क्यू फोर्स बनाने की बात
Advertisment