उमा भारती का ऐलान- अगर नई शराब नीति मेरे मुताबिक नहीं हुई तो अवैध अहातों में बना दूंगी गौशाला

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
उमा भारती का ऐलान- अगर नई शराब नीति मेरे मुताबिक नहीं हुई तो अवैध अहातों में बना दूंगी गौशाला

BHOPAL. तीन दिन से राजधानी के अयोध्या बायपास पर एक हनुमान-दुर्गा मंदिर में नई शराब नीति की मांग को लेकर बैठी उमा भारती आज उठ गई, उमा ने  ट्वीट कर बताया कि मुझे शिवराज सिंह पर पूरा भरोसा है कि वे नई शराब नीति में हमारे परामर्श शामिल करेंगे अगर ऐसा नहीं हुआ तो मैं अवैध मधुशालाओं को गौशाला में बदल दूंगी।





उमा ने डाला था मंदिर में डेरा





27 जनवरी को उमा ने भोपाल के अयोध्या नगर स्थित हनुमान और दुर्गा मंदिर पहुंची थीं। कहा था कि 31 जनवरी तक यहां ही रहूंगी। 31 जनवरी को मध्यप्रदेश सरकार की शराब नीति भी डिक्लेयर हो जाएगी, उसको यहीं बैठकर मैं सुनूंगी। ये 50 साल से ज्यादा पुराना हनुमान जी का मंदिर है और 20 साल से ज्यादा पुराना दुर्गा जी का मंदिर है। ठीक सामने सारी मर्यादाओं का उल्लंघन करता हुआ शराब का बहुत बड़ा अहाता है, जो आज की शराब नीति का भी उल्लंघन कर रहा है। 50 मीटर की मर्यादा को वह तोडे़ हुए है। इसलिए मैंने यह सोचा कि 3 दिन यहीं रहूं। 





ये भी पढ़ें..





उमा के दबाव में सरकार! शिवराज का अफसरों को निर्देश- शराब नीति में ऐसा रास्ता निकालें कि ''वो'' भी मान जाएं और रेवेन्यू भी बेअसर रहे





उमा ने ट्वीट कर मंदिर से उठने की बात कही







— Uma Bharti (@umasribharti) January 31, 2023







— Uma Bharti (@umasribharti) January 31, 2023







— Uma Bharti (@umasribharti) January 31, 2023







— Uma Bharti (@umasribharti) January 31, 2023





हाल ही में सीएम हाउस पहुंचीं थी उमा





मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती पिछले लंबे समय से शराबबंदी को लेकर मध्यप्रदेश में आक्रामक मूड में दिखाई दे रही हैं। उमा ने हाल ही में राजस्थान से मध्य प्रदेश आते समय अवैध रेत उत्खनन को देखकर मुख्यमंत्री से बात करने इच्छा जताई थी और 22 जनवरी को उन्हें सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात का समय मिला था।





राम के नाम पर सरकारें बन रही





उमा भारती ने कहा कि मुझे खबर मिली कि आज कैबिनेट नहीं है, अब तक घोषणा नहीं हुई। मैं ओरछा जा रही हूं, ओरछा में मंदिर राम का है, लेकिन नाम राम का नहीं शराब का नाम है। राम मंदिर के रास्ते में दुकान बना दी गई। राम के नाम पर सरकारें बन रही हैं, राम राजा सरकार के मंदिर के रास्ते में ही शराब की दुकान बना दी।





भगवान के सामने बैठकर शराब पीते हैं लोग





2 अक्टूबर के कार्यक्रम में तय हुआ था कि नई शराब नीति में खामियां नहीं होंगी, यहां मंदिर के सामने दो-दो आहते हैं। भगवान के सामने बैठकर लोग शराब पीते हैं, मजदूरों की बस्ती में अहाता खोलना गलत है। अहाता हमारे संस्कृति के खिलाफ है, यहां मेरा धरना नहीं है। सीएम ने 31 जनवरी को नई शराब नीति लागू करने के लिए कहा था, ये जमीन पुलिस की है। थाने के लिए दी गई जमीन पर शराब की दुकानों को खोल दिया गया।



Uma Bharti उमा भारती Shivraj government शिवराज सरकार Madhya Pradesh new liquor policy Uma sitting in temple on Ayodhya bypass मध्य प्रदेश की नई शराब नीति अयोध्या बाइपास पर मंदिर में बैठी उमा