ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री का बेटा बताकर धोखाधड़ी, डीपी रखवाई, कर्मचारी ने शक होने पर क्राइम ब्रांच से पकड़वाया

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री का बेटा बताकर धोखाधड़ी, डीपी रखवाई, कर्मचारी ने शक होने पर क्राइम ब्रांच से पकड़वाया

GWALIOR. ऊर्जा मंत्री का बेटा बनकर 12वीं पास युवक बिजली कंपनी के अधिकारियों को फोन कर रहा था। कभी ट्रांसफार्मर रखवाने की बात कहता था तो कभी किसी अधिकारी को ट्रांसफर कराने के लिए प्रलोभन देता था। यहां तक कि घाटीगांव के एक गांव में डरा-धमकाकर ट्रांसफार्मर भी रखवा दिया। जब फोन पर बातचीत के लहजे से बिजली कंपनी के अफसरों को संदेह हुआ तब उन्होंने मंत्री से ही बात की। इसके बाद सच्चाई पता चली। क्राइम ब्रांच थाना पुलिस ने FIR दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।





फोन पर आदेश सुनकर रखवाया ट्रांसफार्मर





ग्वालियर के एक बिजली अफसर के पास बीते दिन एक फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का बेटा रिपुदमन बताया। उसने कहा कि घाटीगांव के जखा गांव में ट्रांसफार्मर तत्काल लगवा दीजिए। ऊर्जा मंत्री के बेटे का नाम सुनते ही बिजली अफसरों ने आनन-फानन में गांव में ट्रांसफार्मर रखवा दिया। बाद में ये युवक अफसरों को धमकीभरे लहजे में फोन कर बिजली कर्मचारियों की ट्रांसफर की मांग करने लगा।





True कॉलर पर नाम आता रिपुदमन सिंह तोमर





जब युवक का फोन बिजली अफसरों के पास आता था तो उन अफसरों के मोबाइल पर इसका नंबर True कॉलर पर रिपुदमन सिंह तोमर नाम लिखकर आता था। वहीं, इसके नंबर की डीपी में भी रिपुदमन सिंह तोमर की फोटो भी लगी थी। लिहाजा अफसर इस युवक के प्रभाव में आकर काम भी कर देते थे।



 





बातचीत के लहजे से अधिकारी को शक हुआ





ग्वालियर में एक बड़े बिजली कंपनी के अफसर के पास जब युवक का फोन पहुंचा तो अफसर को बात करने वाले युवक के लहजे पर शक हुआ। वो मंत्री के करीबी थे। उनके बेटे के बातचीत के लहजे और स्वभाव को भी जानते थे। जब उन्होंने ऊर्जा मंत्री तोमर को पूरे मामले की जानकारी दी। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के बेटे रिपुदमन सिंह तोमर को जब यह पूरा मामला पता चला तो उन्होंने ग्वालियर क्राइम ब्रांच थाने पहुंचकर युवक के खिलाफ FIR दर्ज कराई।





क्राइम ब्रांच पहुंचकर FIR दर्ज करवाई





रिपुदमन ने बुधवार 31 मई रात क्राइम ब्रांच थाने में शिकायत की आवेदन दिया, जिसमें उन्होंने बताया कि कोई युवक अपनी पहचान छुपाकर उनके नाम का उपयोग कर बिजली अधिकारियों को फोन पर धमकी देकर काम करवा रहा है। क्राइम ब्रांच ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया और फिर आनन-फानन में साइबर सेल की मदद से युवक को ट्रेस करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया। क्राइम ब्रांच अब गिरफ्त में आए युवक से पूछताछ कर रही है कि उसने किन-किन को फोन किया था और क्या काम करवाया था।





आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रहे





सीएसपी इंदरगंज विजय सिंह भदौरिया ने बताया कि बिजली विभाग के अधिकारियों को घाटीगांव को रहने वाला एक युवक स्वयं को ऊर्जा मंत्री का पुत्र बताकर फोन पर निर्देश जारी किया करता था। शिकायत मिलने पर उसे गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ कर रहे हैं।



 



MP News एमपी न्यूज Gwalior News ग्वालियर न्यूज Energy Minister Pradyuman Singh Tomar ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर Forgery in MP Ripudaman Singh Tomar एमपी में फर्जीवाड़ा रिपुदमन सिंह तोमर