गौरीशंकर बिसेन को एक्सटेंशन की चाह, कहा सरकार चाहेगी तो बाकी के काम भी होंगे, संघ की रणनीति पर भी बोले

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
गौरीशंकर बिसेन को एक्सटेंशन की चाह, कहा सरकार चाहेगी तो बाकी के काम भी होंगे, संघ की रणनीति पर भी बोले

Bhopal. मध्यप्रदेश राज्य पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन को एक्सटेंशन की चाह है। उन्होंने अपना कार्यकाल बढ़ाए जाने की इच्छा जता दी है। सितंबर की महीने में बिसेन का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। इस पर उन्होंने कहा कि ओबीसी वर्ग के लिए अभी तक काफी काम किए हैं, लेकिन अभी बहुत से काम बाकी हैं। सरकार चाहेगी तो कार्यकाल बढ़ाएगी, कार्यकाल बढ़ेगा तो बाकी के काम भी पूरे किए जाएंगे। 





पूर्व मंत्री और बालाघाट से विधायक गौरीशंकर बिसेन बोले कि ओबीसी के बच्चों को रोजगार उपलब्ध कराने, उन्हें निजी क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने, औद्योगिक क्षेत्र में दक्ष बनाने और अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए आयोग ने काफी काम कराए हैं। बिसेन ने इशारों में अपना कार्यकाल बढ़ाए जाने की सिफारिश भी स्वतः कर दी है। उन्होंने कहा कि ओबीसी वर्ग के लिए अभी काफी काम बाकी हैं जो प्रतीक्षा में हैं। 







  • यह भी पढ़ें 



  • संसद उद्घाटन ही नहीं नीति आयोग की बैठक से भी नदारद रहे विपक्षी CM, 2 का खुला विरोध, बाकी की गैरहाजिरी के अलग कारण






  • संघ की रणनीति पर भी बोले







    बिसेन ने कहा कि संघ संभागीय संगठन मंत्री व्यवस्था पर विचार कर रहा है। प्रदेश में 10 संभागीय संगठन मंत्री तैनात किए जाने पर मंथन किया जा रहा है। चुनाव से पहले संघ बड़ा फैसला ले सकता है। प्रदेश में दो सह संगठन मंत्री पर भी विचार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पहले संभागीय संगठन व्यवस्था थी लेकिन दो साल पहले इस व्यवस्था में बदलाव हुआ है। बिसेन ने संघ की रणनीति पर कहा कि संघ की विचारधारा में न व्यक्ति न कोई पार्टी सर्वोपरि है, केवल राष्ट्र ही सर्वोपरि माना गया है। 





    कांग्रेस ने किया पलटवार







    इधर गौरीशंकर बिसेन के बयान पर कांग्रेस ने निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता अभिनव बरौलिया ने कहा कि संघ को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। वह खुदको गैर राजनीतिक संगठन बताता चला आ रहा है लेकिन सीधे तौर पर राजनीति कर रहा है। हमें संघ की राजनीति से कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन उसे यह लुका छिपी का खेल बंद करना चाहिए। 



    आरएसएस RSS गौरीशंकर बिसेन Gauri Shankar Bisen Seeking Extension Backward Classes Welfare Commission एक्सटेंशन की चाह पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग