भोपाल में ग्लूकोमा की जांच एवं जागरुकता शिविर का आयोजन, राज्यपाल ने कहा- संस्था को ज्योत से ज्योत जलाने के सूत्र अपनाएं

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
भोपाल में ग्लूकोमा की जांच एवं जागरुकता शिविर का आयोजन, राज्यपाल ने कहा- संस्था को ज्योत से ज्योत जलाने के सूत्र अपनाएं

BHOPAL. ग्लुकोमा  (कांचबिंद) की निशुल्क जांच एवं शिविर का शुभारंभ 18 मार्च, शनिवार को राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने राज्य भवन में किया। विश्व ग्लोकोमा सप्ताह के अंतर्गत भोपाल डिविजनल ओफ्थेल्मिक सोसायटी द्वारा ग्लूकोमा जन जागरुकता अभियान आयोजन गया। अभियान के अंतर्गत कई गति​विधियां हुई।   





राज्यपाल ने की संस्था की सराहना 





राज्यपाल ने संस्था द्वारा की जा रही गतिविधियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि संस्था को ज्योत से ज्योत जलाने के सूत्र अपनाते हुए ज्यादा से ज्यादा मरीजों को लाभ पहुंचे और उनकी आंखों की रोशनी बचाने का प्रयास करना चाहिए।





ये भी पढ़ें...











1000 से अधिक मरीज हुए लाभांवित





संस्था के अध्यक्ष डॉ. गजेंद्र चावला ने बताया कि भोपाल में एक साथ एक ही समय पर 30 से अधिक स्थानों पर ग्लूकोमा के जांच/जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 1000 से अधिक मरीज लाभांवित हुए। उन्होंने बताया है कि मध्यप्रदेश में किसी भी आप्याल्मिक सोसायटी द्वारा इस तरह का यह पहला प्रयास किया गया। संस्था के सचिव डॉक्टर गजेंद्र वसुधा दामले ने शिविर के सफल आयोजन के लिए सभी संस्थाओं एवं नेत्र रोग विशेषज्ञों का आभार माना।



MP News एमपी न्यूज Governor MANGU BHAI PATEL राज्यपाल मंगू भाई पटेल Glaucoma screening screening and awareness camp World Glaucoma Week ग्लूकोमा की जांच जांच एवं जागरुकता शिविर विश्व ग्लोकोमा सप्ताह