रतलाम महापौर ने सीएम को धन्यवाद देते हुए कहा, सरकार शराबबंदी नहीं कर सकती, क्योंकि शराब से बनती हैं दवाइयां 

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
रतलाम महापौर ने सीएम को धन्यवाद देते हुए कहा, सरकार शराबबंदी नहीं कर सकती, क्योंकि शराब से बनती हैं दवाइयां 

आमीन हुसैन, RATLAM. रतलाम महापौर प्रहलाद पटेल अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। अब, वे सरकार के शराब अहाते बंद करने के ऐलान पर सीएम शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद देते हुए कह गए कि सरकार शराबबंदी नहीं कर सकती, क्योंकि शराब से दवाइयां बनती हैं। उनका यह तर्क सुनकर धन्यवाद सभा में मौजूद लोग आश्चर्य में पढ़ गए।



रतलाम में धन्यवाद सभा



गौरतलब है कि प्रदेश में बीजेपी से जुड़े अधिकतर जनप्रतिनिधि मुखिया की लिस्ट में अपने नंबर बढ़ाने का कोई मौका नहीं चुकना चाहते हैं। सो, रतलाम में शराब अहाते बंद करने के सीएम के ऐलान के बाद धन्यवाद सभा का आयोजन किया गया। सभा में नगर निगम महापौर पटेल ने शराब पीने वालों की तमाम आदतों के बारे में खूब बताया। कहा, अहातों में बैठकर लोग शराब पीते हैं और फिर घर जाकर माता बहनों को परेशान करते हैंं। गली मोहल्ले में उपद्रव भी करते हैं। इसलिए सीएम ने अहाते बंद कर अच्छा निर्णय लिया है। 



ये भी पढ़ें...






युगों- युगों से मदिरापान का चलन



 उन्होंने कहा कि सरकार शराबबंदी नहीं कर सकती है, क्योंकि शराब से कई दवाइयां बनती हैं। इसके अलावा युगों- युगों से मदिरापान का चलन है। धीरे- धीरे ये परेशानी का सबब बन गई। अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों की परेशानी को समझा और अहाते बंद करने की घोषणा की। महापौर ने सभा में मौजूद सभी से हाथ खड़े कर सीएम को धन्यवाद देने का आग्रह किया। 



मध्यप्रदेश में 2611 अहाते बंद होंगे



सीएम की घोषणा के बाद मध्यप्रदेश में चल रहे 2611 अहाते एक अप्रैल से बंद हो जाएंगे। यानी अगले वित्तीय वर्ष 2023- 24 में लोग अहातों में बैठकर शराब नहीं पी सकेंगे। इसके लिए नई शराब नीति लाई जाएगी और नियम कानून में बदलाव किया जाएगा। 



वीडियो देखें- 


Ratlam thanks meeting Ratlam mayor Ratlam liquor ban Mayor Patel Mayor thanks meeting रतलाम धन्यवाद सभा रतलाम महापौर रतलाम शराबबंदी महापौर पटेल महापौर धन्यवाद सभा