Advertisment

गोविंद सिंह बोले- ग्वालियर में आवाज उठाने वालों को थानों में मिल रही यातनाएं, फोटो वायरल कर मी​डिया को बताई हकीकत

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
गोविंद सिंह बोले- ग्वालियर में आवाज उठाने वालों को थानों में मिल रही यातनाएं, फोटो वायरल कर मी​डिया को बताई हकीकत

देव श्रीमाली,GWALIOR.  विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने एमपी में पुलिस पर बीजेपी नेताओं के इशारे पर आम लोगों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने झूठे मुकदमों में फंसाने का आरोप लगाया है। थानों में थर्ड डिग्री टॉर्चर का एक दिल दहलाने वाला फोटो जारी किया है। इसे गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के जिला दतिया के एक लॉकअप और थाना प्रभारी के चैंबर का बताया जा रहा है।





एमपी में अघोषित इमरजेंसी, हर तरफ भय का वातावरण





ग्वालियर पहुंचे डॉ. सिंह ने कुछ फोटो मीडिया में जारी कर दावा किया कि ये फोटो दतिया जिले के एक थाने के लॉकअप या थाना प्रभारी के चैंबर का है। इन फोटो के जरिये उन्होंने कहा कि थानों में आम लोगों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ऐसे ही थर्ड डिग्री टॉर्चर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में भय का वातावरण बना दिया गया है। कोई मुंह खोलने की हिम्मत न करे, इसलिए पुलिस से उत्पीड़न कराया जा रहा है।





श्योपुर से चरवाहों को डकैत उठा ले गए, सरकार मप्र में बता रही रामराज्य

Advertisment





नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि प्रदेश में पुलिस उत्पीड़न में लगा दी गई है और मप्र में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। कानून व्यवस्था चौपट है। श्योपुर से तीन चरवाहों को डकैत उठा ले गए। मुख्यमंत्री और गृहमंत्री विधानसभा में घोषणा करते हुए अपनी पीठ थपथपाते हुए कहते हैं कि अब कोई डकैत नहीं है। सब अमन चैन है। रामराज्य है। क्या यही रामराज्य है? गरीब चरवाहों के परिजनों का बुरा हाल हो रहा है। पुलिस-प्रशासन कहां हैं? दिनदहाड़े लूट और डकैती हो रही है।







  • राजनांदगांव में नल-जल योजना के तहत खुदाई, ग्रामीणों को मिले मुगलकालीन 65 चांदी की सिक्के और धातु के गहने, सभी हैरान
  • Advertisment







    अब तो उमा भारती ने भी स्वीकारा अवैध खनन





    डॉ. सिंह ने कहा कि अब तो खुद बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती भी प्रतिबंधित घड़ियाल अभयारण्य में हो रहे रेत के गैर कानूनी उत्खनन को लेकर खुलकर बोल चुकी हैं। उन्होंने सरकार के दावों की कलई खोलकर हमारे आरोपों की ही पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा कि मैं युवा, छात्र और बेरोजगारों से इस सरकार के खिलाफ गोलबंद करने का आह्वान करता हूं।

    Advertisment





    सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वालों को जेल में ठूंसा जा रहा





    नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश में भय का वातावरण है, जो भी समस्याओं के लिए आवाज उठाता है, उसे गंभीर धारा लगाकर गिरफ्तार कर लिया जाता है। थानों और जेल में उन्हें  प्रताड़ित किया जाता है। जेल में फांसी घर वाले कमरे में कैद किया जाता है 6 वाय 6 के कमरे में बंद किया जाता है, ताकि भविष्य में वह भयभीत रहे और सरकार के खिलाफ आवाज न उठाएं।





    बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर भी गंभीर आरोप

    Advertisment





    डॉ. सिंह ने आरोप लगाया कि बजरंग दल कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में लूटमार और पिटाई कर रहे हैं। सिवनी में दो हत्याएं कर दी। आदिवासी क्षेत्र मंडला में महिलाएं रोती चीखती मेरे पास आईं, उनकी जमीन पर जबरन कब्जा कर रहे हैं।





    राजा पटेरिया बीमार, लेकिन उन्हें नहीं मिल रहा इलाज





    नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि जेल में पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को प्रताड़ि​त किया जा रहा है। उन्हें बीमार होने के बावजूद इलाज नहीं दिया जा रहा। उन्हें खराब खाना दिया जा रहा है। भीषण सर्दी के बावजूद उन्हें पहनने के लिए पर्याप्त कपड़े नहीं मिल रहे हैं।  यह सब सरकार और बीजेपी नेताओं के दबाव में किया जा रहा है।



    MP Congress मप्र कांग्रेस Home Minister Narottam Mishra गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा Leader Opposition accuses government false cases Congress workers Undeclared Emergency MP नेता प्रतिपक्ष का सरकार पर आरोप कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर झूठे केस एमपी में अघोषित इमरजेंसी
    Advertisment