जबलपुर में कबाड़ व्यवसायी पर जीएसटी ने लगाई 34 लाख की पेनल्टी, दूसरे से जमा कराए थे 10 लाख

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में कबाड़ व्यवसायी पर जीएसटी ने लगाई 34 लाख की पेनल्टी, दूसरे से जमा कराए थे 10 लाख

Jabalpur. जबलपुर में स्टेट जीएसटी की एंटी एवेजन ब्रांच ने पिछले दिनों शहर के 3 बड़े कबाड़ कारोबारियों पर छापेमार कार्रवाई की गई थी। कार्रवाई के दौरान एक व्यापारी से तो तत्काल ही 10 लाख रुपए की पेनल्टी जमा कर दी थी जबकि दो व्यापारियों की जांच की जा रही थी। जांच के बाद चिश्ती इंटरप्राइजेज पर स्टॉक कम बताकर टैक्स बचाने का आरोप लगा, जिसके बाद उसने 34 लाख रुपए की पेनल्टी जमा की है। 





एक व्यापारी की जांच अभी भी जारी





वहीं दूसरी तरफ दूसरे कारोबारी अली ब्रदर्स पर चल रही जांच अभी भी जारी है। एसजीएसटी के डिप्टी कमिश्नर आरके ठाकुर ने बताया कि 24 दिसंबर को 3 कबाड़ कारोबारियों पर कार्रवाई की गई थी। मेसर्स चिश्ती इंटरप्राइजेज के संचालक नौशाद अली ने दस्तावेजों में कार्य स्थल गुरंटी और घर रामनगर में बताया था। जबकि कार्यस्थल खजरी-खिरिया बायपास में मिला। यहां स्टॉक की जांच की गई और दस्तावेज बरामद किए गए थे। जांच के बाद यह पता चला कि यहां पर स्टॉ कम बताया गया था। जिसके चलते नौशाद अली पर 34 लाख की पेनल्टी लगई गई। जिसे जमा कराया जा चुका है। 







  • ये भी पढ़ें



  • जबलपुर में मामूली विरोध के बीच बिशप बोर्ड की जमीन की नीलामी हुई शुरू, बिल्डरों के अलावा अन्य लोग भी पहुंचे






  • दूसरी तरफ अली ब्रदर्स के जब्त दस्तावेजों की भी जांच की जा रही है। विभाग के सूत्रों की मानें तो जीएसटी चोरी के अंदेशे के चलते अभी एक दर्जन से ज्यादा कबाड़ व्यापारियों के लेनदेन पर नजर है। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर तत्काल छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया जा सकता है। 



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज GST raid action 34 lakh penalty on scrap dealer investigation of a trader continues जीएसटी छापे की कार्रवाई कबाड़ व्यापारी पर 34 लाख की पेनल्टी एक व्यापारी की जांच जारी