Advertisment

जबलपुर में लोहा व्यापारी के प्रतिष्ठान पर जीएसटी का छापा, टैक्स चोरी के शक में हो रही दस्तावेजों की जांच-पड़ताल

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में लोहा व्यापारी के प्रतिष्ठान पर जीएसटी का छापा, टैक्स चोरी के शक में हो रही दस्तावेजों की जांच-पड़ताल

Jabalpur. जबलपुर के माढ़ोताल इलाके में लोहे के व्यापारी के संस्थान पीयूष ट्रेडर्स पर आज सुबह जीएसटी विभाग की टीम ने छापेमार कार्रवाई की है। जानकारी के मुताबिक जीएसटी विभाग को पीयूष ट्रेडर्स द्वारा जीएसटी में अनियमितता करने की शिकायत मिली थी। जिसके चलते विभाग द्वारा छापेमार कार्रवाई की जा रही है। मौके पर पहुंची टीम ने फर्म के तमाम दस्तावेज तलब किए हैं जिन्हें खंगाला जा रहा है। 





पुलिस का पहरा देखा तब लगी जानकारी



मंगलवार की सुबह जब पीयूष ट्रेडर्स के बाहर लोगों ने पुलिस का पहरा देखा तब जाकर यह पता चला कि जीएसटी का छापा पड़ा है। प्रतिष्ठान के अंदर विभाग की टीम ने पूरा मुआयना किया इसके बाद बिक्री और स्टॉक के रजिस्टर समेत तमाम दस्तावेजों को लेकर उसकी छानबीन शुरू कर दी। 







  • यह भी पढ़ें 



  • जबलपुर में आरपीएफ की फर्जी भर्ती निकालने वाले आरोपियों को गया से किया गिरफ्तार, व्यूअर्स बढ़ाकर कमाए थे लाखों
  • Advertisment







    छानबीन के बाद उजागर होगी गफलत





    सूत्रों की मानें तो जीएसटी विभाग की टीम द्वारा मौके पर दस्तावेजों की पड़ताल की जा रही है। दस्तावेजों की संख्या काफी ज्यादा है, जिसके चलते पड़ताल पूरी होने के बाद ही टैक्स में गफलत की जानकारी मिल पाऐगी। हालांकि यह तो तय है कि जब छापा पड़ा है तो वसूली भी जरूर निकलेगी। 

    Advertisment





    कबाड़ व्यवसाईयों के बाद लोहा व्यापारी का नंबर





    बीते माह स्टेट जीएसटी की टीम ने शहर के कबाड़ व्यवसाईयों के गोदामों और दफ्तर पर दबिश दी थी। जहां से विभाग ने लाखों रुपए की टैक्स चोरी पकड़ी थी। उक्त छापों में विभाग ने 3 फर्मों से कई लाख रुपए बतौर पैनल्टी भी वसूल किए थे। कबाड़ व्यवसाइयों ने अपने गोदामों के पते भी गलत दर्ज कराए थे। जिस पर विभाग ने नियम संगत कार्रवाई की थी। 



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज़ Raid at iron merchant GST team raided ongoing investigation of documents लोहा व्यापारी के यहाँ छापा GST की टीम ने मारा छापा दस्तावेजों की चल रही छानबीन
    Advertisment