Advertisment

जबलपुर में पान मसाला व्यापारी के ठिकानों पर जीएसटी का छापा, बहुत कम टैक्स किया था जमा, रिटर्न भी मिसमैच 

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में पान मसाला व्यापारी के ठिकानों पर जीएसटी का छापा, बहुत कम टैक्स किया था जमा, रिटर्न भी मिसमैच 

Jabalpur. जबलपुर में स्टेट जीएसटी की एंटी इवेजन ब्यूरो ने गलगला इलाके के मेसर्स महावीर स्टोर्स के संचालक मुकेश कुमार जैन के यहां सर्च ऑपरेशन चलाया। टीम ने कारोबारी के घर और गोदाम पर कार्रवाई की है। मुकेश जैन पान मसाला और सिगरेट व्यापारी है। उनके द्वारा भरे गए रिटर्न और भरा गया टैक्स मिसमैच हुआ था। जिसके बाद यह सर्च ऑपरेशन चलाया गया। दूसरी ओर बालाघाट में भी  एक व्यापारी के यहां सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। 





जानकारी के मुताबिक मेसर्स महावीर स्टोर्स गलगला पर एंटी इवेजन ब्यूरो की टीम द्वारा सर्चिंग कार्रवाई की गई। सहायक आयुक्त राघवेंद्र सिंह के नेतृत्व में पहुंची टीम ने घर और गोदाम पर पड़ताल की। टीम में सहायक आयुक्त वंदना सिन्हा, एसपीएस बघेल, एमएस बागरी, योगिता कार्तिक, प्रतिभा नरवेती, डॉ संतोष पटेल, ज्ञानचंद गुप्ता, अनुराग ताम्रकार, सूर्यकांत दुबे भी इस टीम में शामिल रहे। 







  • यह भी पढ़ें 



  • इंदौर में स्टेट जीएसटी विभाग में आएंगे आईआरएस अधिकारी, स्टेट जीएसटी अधिकारियों ने किया विरोध
  • Advertisment







    व्यापारी के घर और गोदाम से भारी मात्रा में दस्तावेज बरामद किए गए हैं। दफ्तर को सील करने की कार्रवाई भी की गई है। दस्तावेजों की पड़ताल के बाद यहां से अच्छी रिकवरी निकलने की उम्मीद जताई जा रही है। 





    बालाघाट में लोहा व्यापारी के यहां दबिश

    Advertisment





    दूसरी तरफ मेसर्स सौरभ ट्रेडर्स बालाघाट में भी ब्यूरो की टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया है। प्रतिष्ठान के संचालक राजेंद्र जामुनपाने हैं। इनका व्यवसाय आयरन एंड स्टील के साथ-साथ सीमेंट का है। यहां कार्रवाई का कारण वास्तविक टर्न ओवर छिपाने का प्रयास कर बहुत कम टैक्स जमा करना बताया जा रहा है। टीम ने बालाघाट में भी काफी ज्यादा दस्तावेज बरामद किए हैं। जिनकी पड़ताल की जाएगी। 





    लगातार हो रही कार्रवाई



    स्टेट जीएसटी की टीम जबलपुर में टैक्स में हेरफेर करने वाले कारोबारियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। बीते साल के आखिर में कबाड़, लोहा और सीमेंट कारोबारियों पर छापे डाले गए और करोड़ों की रिकवरी की गई। वहीं बताया जा रहा है कि ब्यूरो की लिस्ट काफी लंबी है। जिसके चलते कई व्यापारियों में हड़कंप की स्थिति देखने को मिल रही है। 



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज़ GST raid very less tax was deposited returns also mismatch जीएसटी का छापा बहुत कम टैक्स किया था जमा रिटर्न भी मिसमैच
    Advertisment