गुना में कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने कहा- पीएम मोदी हर महीने भी छिंदवाड़ा आएं तब भी कमलनाथ का राज कायम रहेगा

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
गुना में कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने कहा- पीएम मोदी हर महीने भी छिंदवाड़ा आएं तब भी कमलनाथ का राज कायम रहेगा

GUNA. गुना के राघौगढ़ में कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा है कि यदि मोदी जी हर महीने छिंदवाड़ा आएंगे तब भी यहां पर कमलनाथ जी का राज होगा। छिंदवाड़ा के प्रत्येक व्यक्ति से कमलनाथ जी के पारिवारिक और व्यक्तिगत संबंध है। कांग्रेस विधायक और प्रदेश के पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने आज राघौगढ़ में पत्रकारों से चर्चा करते हुए ये बात कही। उन्होंने आगे कहा कि जल्द ही जय भारत सत्याग्रह आंदोलन के तहत कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता लोगों के बीच जाएंगे। अप्रैल महीने होने वाली ये यात्रा 60 दिनों तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्योगपति अडाणी के बीच गहरे संबंधों को उजागर करने के साथ ही देश में बन चुकी अघोषित तानाशाही की स्थिति के खिलाफ मोर्चा खोलेगी।





चुनाव पर जमीनी स्तर से काम शुरू





कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म हो जाने के बाद कांग्रेस एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में इसी साल होने वाले चुनाव पर जमीनी स्तर से काम करना शुरू कर दिया है। जयवर्धन ने राहुल गांधी मामले में कहा कि मार्च 2022 में शिकायतकर्ता द्वारा केस को बंद करने का आवेदन दिया गया था। राहुल गांधी द्वारा संसद में 7 फरवरी 2023 को मोदी और अडाणी की तस्वीर दिखाई गई। नए जज आए वैसे ही उसने अपने स्टे को वापस कराने की अर्जी लगा दी।





न्याय पालिका पर बन रहा दबाव





चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय एजेंसियों द्वारा तैयार की गई। एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में निर्वाचित तानाशाही बन चुकी है। स्थिति यहां तक पहुंच गई है कि पत्रकारों और न्याय पालिका पर दबाव आ रहा है। मोडानी के खुलासे के समय ऐसा पहली बार हुआ जब सत्ता पक्ष ने संसद नहीं चलने दिया।





'न्याय पालिका में दखल तानाशाही को कर रहा बयां'





जयवर्धन ने गुना में बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह द्वारा न्याय पालिका के उच्च पदों पर उन जजों का चयन किया जा रहा है, जो उनके हिसाब से चलते हैं। इससे दिखता है कि देश पूर्ण तानाशाही की तरफ बढ़ रहा है।





ये खबर भी पढ़िए..





यह कैसा इंदौर निगम और कैसी स्मार्ट सिटी? विसर्जन से लेकर सफाई तक के लिए हाईटेक व्यवस्था पर जान बचाने के लिए मजबूत रस्सी नहीं





30 दिनों में कोर्ट ने सुनाया फैसला





सूरत कोर्ट में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मोदी सरनेम वाले मानहानि केस की सुनवाई 16 फरवरी से शुरू हुई थी। महज 30 दिनों में कोर्ट ने अपना निर्णय सुनाते हुए राहुल गांधी को आईपीसी की धारा 500 के तहत दोषी पाते हुए 2 साल की सजा सुनाई। दोषी पाए जाने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महात्मा गांधी द्वारा कहे गए कुछ शब्द को ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा कि मेरा धर्म, सत्य और अहिंसा पर आधारित है। सत्य मेरा भगवान है, अहिंसा इसे प्राप्त करने का साधन है। वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा कि मेरा भाई ना कभी डरा है, ना कभी डरेगा। सच बोलता आया हूं, सच बोलता रहूंगा। देश की जनता की आवाज उठाता रहूंगा। एक महीने में ही सूरत की कोर्ट का फैसला आने पर जयवर्धन ने कहा कि इस बौखलाहट को पूरे देश ने देखा है। कांग्रेस बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी की तानाशाही के खिलाफ झुकेगी नहीं, बल्कि देशभर में संघर्ष करेगी। पूर्व मंत्री ने गुना जिले के आरोन में किसान को जमीन कुर्की से संबंधित मिले नोटिस पर चिंता जाहिर की।



Jaivardhan taunted the BJP कमलनाथ Jai Bharat Satyagraha Movement Kamal Nath rule on Chhindwara प्रधानमंत्री मोदी मोदी और अडाणी गुना में कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह Modi and Adani exposed