ग्वालियर में 15 जनवरी को होगी अग्निवीर भर्ती परीक्षा, दाढ़ी वालों के प्रवेश पर रोक, ड्रोन से होगी निगरानी

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
ग्वालियर में 15 जनवरी को होगी अग्निवीर भर्ती परीक्षा, दाढ़ी वालों के प्रवेश पर रोक, ड्रोन से होगी निगरानी

देव श्रीमाली, GWALIOR. ग्वालियर में पहली बार 15 जनवरी को अग्निवीर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित होगी। ये परीक्षा छावनी क्षेत्र मुरार स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल में होगी।  सेना भर्ती अधिकारियों, जिला प्रशासन, पुलिस व नगर निगम सुव्यवस्थित ढंग से यह परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए व्यापक तैयारियां कर रहा हैं।  अग्निवीर भर्ती परीक्षा देने आ रहे अभ्यर्थियों के लिए विस्तृत और कड़े दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। इसकी निगरानी ड्रोन से कराने की तैयारी है और परीक्षार्थी को तभी प्रवेश मिलेगा, जब वह दाढ़ी कटाकर पहुंचेगा। 





इन जिलों के इतने अभ्यर्थी आएंगे परीक्षा देने 





आर्मी पब्लिक स्कूल मुरार में 15 जनवरी को आयोजित होने जा रही अग्निवीरों की परीक्षा में ग्वालियर जिले के 223 अभ्यर्थी शामिल होंगे। इसके अलावा भिण्ड जिले से 498, मुरैना से 681, श्योपुर से 237, शिवपुरी से 229, दतिया से 85, अशोकनगर के 25, छतरपुर के 75, दमोह के 50, निवाड़ी के 36, पन्ना के 40, सागर के 237 व टीकमगढ़ जिले से 72 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे





दाढ़ी वालों के प्रवेश पर रोक





अग्निवीर भर्ती परीक्षा से संबंधित सेना अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार 15 जनवरी को सुबह 4 बजे से अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्रों में प्रवेश दिया जाएगा। उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड व आधारकार्ड साथ में रखना होगा। साथ ही आसान पहचान के लिए सभी अभ्यर्थियों को अपनी दाढ़ी मुड़वाकर आना होगा। 





ये खबर भी पढ़िए...











वायोमैट्रिक सत्यापन के बाद ही मिलेगा प्रवेश





आधिकारिक जानकारी में बताया गया है कि हर अभ्यर्थी को बायोमैट्रिक विवरण के साथ स्वयं को सत्यापित करना होगा। यदि कोई अभ्यर्थी बायोमैट्रिक सत्यापन के बगैर परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करने की कोशिश करेगा, तो उसकी उम्मीदवारी स्वत: रद्द कर दी जाएगी। सम्पूर्ण परीक्षा केन्द्र परिसर सीसीटीव्ही नेटवर्क के दायरे में होगा। इसलिए कोई भी उम्मीदवार परीक्षा केन्द्र के अंदर किताब, नोट्स, लिखित सामग्री, मोबाइल फोन और कोई इलेक्ट्रोनिक उपकरण लेकर नहीं आएं। उम्मीदवार अपने साथ परीक्षा केन्द्र के अंदर केवल एक खाली क्लिप बोर्ड और पेन लेकर आ सकेंगे। अगर अभ्यर्थी के क्लिपबोर्ड पर कोई मार्किंग पाई जाती है, तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। 





तीन सौ मीटर दायरे से बाहर ही रहेंगे परिजन 





बताया जा रहा है कि अग्निवीर परीक्षा केंद्र परीक्षा केन्द्र के 300 मीटर के दायरे में उम्मीदवार के किसी भी रिश्तेदार या मित्र को आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। रिश्तेदारों व मित्रों के अच्छे आचरण की जिम्मेदारी संबंधित उम्मीदवार की होगी। उम्मीदवारों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपेक्षा की गई है। उम्मीदवारों को अपने साथ एन-95 मास्क और सेनेटाइजर लेकर आना चाहिए। परीक्षा परिसर में मास्क पहनना अनिवार्य होगा।



 



MP News एमपी न्यूज Agniveer recruitment exam in Gwalior ग्वालियर में अग्निवीर भर्ती परीक्षा Gwalior Agniveer recruitment ban on entry of bearded people in Agniveer exam ग्वालियर अग्निवीर भर्ती अग्निवीर परीक्षा में दाड़ी वालों के प्रवेश पर रोक