MP के ऊर्जा मंत्री ने खराब सड़कों के कारण पहले जूते-चप्पल छोड़े, अब अधिकारियों से भरवा रहे हैं पंचनामा

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
MP के ऊर्जा मंत्री ने खराब सड़कों के कारण पहले जूते-चप्पल छोड़े, अब अधिकारियों से भरवा रहे हैं पंचनामा

GWALIOR. खराब सड़कों के लिए जूते-चप्पल छोड़ने के बाद ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अब समयसीमा में काम करवाने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों से पंचनामा बनवा रहे हैं, जिसमें लिखवा रहे हैं कि यह काम किस तारीख तक पूरा हो जाएगा। यदि काम पूरा नहीं हुआ तो मेरे विरुद्ध कार्रवाई कर दी जाए। उन्होंने सड़क पर घूमते हुए ही अधिकारियों को सड़कों का रेस्टोरेशन छह माह में पूर्ण करने के निर्देश भी दिए। 





हर वार्ड में घूम रहे हैं पैदल 





प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री  ने उपनगर ग्वालियर के वार्ड 10 की विभिन्न गलियों में साफ-सफाई, सीवर, पेयजल और सड़कों का पैदल निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय निवासियों द्वारा ऊर्जा मंत्री तोमर को अमृत योजना के तहत डाली गई पेयजल और सीवर लाइनों के कारण खुदी सड़कों की शिकायत की। इस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उपनगर ग्वालियर की सड़कों का रेस्टोरेशन दो माह में पूर्ण करने के निर्देश पंचनामा भरवाकर दिए। 





मौके पर अधिकारियों से भरवाए पंचनामा 





ऊर्जा मंत्री तोमर ने वार्ड 10 की गोयल मोहल्ला, काशी नरेश की गली, तामेश्वर महादेव, सुनार गली सहित अन्य गलियों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया कि पिछले दो वर्ष से अमृत योजना के तहत रोडों को पेयजल और सीवर लाइन डालने के लिए खोदा गया। लेकिन आज तक उनका रेस्टोरेशन नहीं किया गया। जिस पर ऊर्जा मंत्री  तोमर ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी अधिकारियों की मौजूदगी में पंचनामा भराकर सभी के हस्ताक्षर कराकर निर्देशित किया कि 30 जनवरी 2022 तक अगर उपनगर ग्वालियर की सभी सड़कों का रेस्टोरेशन नहीं होता है तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 





निरीक्षण के दौरान विभिन्न गलियों में गंदगी मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देशित किया कि प्रतिदिन वार्डों से कचरा उठाया जाए। साथ ही जहां-जहां कचरे के ढेर हैं, उनको समाप्त कर सुंदर बनाया जाए। इसके साथ ही कई जगह सीवर लाइन और नाली जीर्णशीर्ण स्थिति में मिलने पर नाराजगी व्यक्त की। नालियों और सीवर चैम्बर को बनाए जाने के लिए निर्देशित किया।



Gwalior News ग्वालियर न्यूज Pradyuman Singh Tomar gets Panchnama filled Energy Minister reprimands Gwalior officials प्रद्युम्न सिंह तोमर ने पंचनामा भरवाया ऊर्जा मंत्री ने ग्वालियर के अधिकारियों को फटकारा