ग्वालियर में सड़क चौड़ी करने फिर चला बुल्डोजर, 5 मिनिट की मोहलत के लिए गिड़गिड़ाता रहा युवक, सामने ढहा दिया मकान

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
ग्वालियर में सड़क चौड़ी करने फिर चला बुल्डोजर, 5 मिनिट की मोहलत के लिए गिड़गिड़ाता रहा युवक, सामने ढहा दिया मकान

देव श्रीमाली, GWALIOR. कुछ समय शांत रहने के बाद ग्वालियर में प्रशासन का बुल्डोजर फिर सड़कों पर उतर आया। एक बार फिर प्रशासन ने भारी पुलिस बल के साथ उप नगर के सेवा नगर इलाके में सडक चौड़ीकरण के लिए लोगों के मकान और दुकानें तोड़ी । इस बीच एक मार्मिक वीडियो भी सामने आया जिसमें युवक अधिकारियों के सामने गिड़गिड़ाता हुआ नजर आ रहा है कि आप क्यों अन्याय का साथ दे रहे हो। पांच मिनिट की तो मोहलत दो कि हम अपनी गृहस्थी का सामान निकाल सकें। 





publive-image





बरसात में ही शुरू की तोड़फोड़





ग्वालियर में 30 जनवरी सोमवार को सुबह से ही बरसात हो रही है और लोग ठंड से सिकुड़े जा रहे हैं इस बीच फूलबाग से किला गेट जाने वाली सड़क पर सेवानगर में सड़क चौड़ी करने के लिए नगर निगम और प्रशासन का अमला भारी पुलिस बल को साथ लेकर फिर पहुंच गया। सोमवार को एक बार फिर सेवा नगर से किला गेट मार्ग चौड़ीकरण में बाधा बन रहे मकानों और दुकानों को हटाने की कार्रवाई की गई। इस दौरान सेवा नगर इलाके में प्रस्तावित पुलिस भवन की जमीन से भी लोगों को बेदखल कर अतिक्रमण हटाया गया।





publive-image





ये खबर भी पढ़ें...





ओडिशा में स्वास्थ्य मंत्री की हत्या के मामले पर बोले शिवराज के मंत्री प्रेम सिंह पटेल: हम दूसरे देशों की बात नहीं करते





publive-image





स्थानीय लोगों ने विरोध भी जताया





इस दौरान प्रशासन की कार्रवाई का यहां रह रहे लोगों ने विरोध भी किया और कार्रवाई को रोकने की मांग भी की । स्थानीय लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन ने मनमानी करते हुए चिन्हित स्थल से अधिक जगह तक चौड़ाई की जा रही है। साथ ही आरोप है कि प्रशासन के सड़क के दोनों ओर एक समान कार्रवाई ना करते हुए केवल एक तरफ ही तोड़फोड़ की जा रही है। ऐसे में नगर निगम प्रशासन और पुलिस महकमे को कार्रवाई के दौरान लोगों का विरोध भी झेलना पड़ा लेकिन भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद होने के कारण नगर निगम अमले ने यहां चिन्हित दुकानों और मकानों को हटाने का काम किया। इस दौरान पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी यहां मौजूद रहे।





publive-image





पहले बड़ा हंगामा हो चुका है





इसी क्षेत्र में कुछ महीनों पहले सडक चौड़ीकरण के लिए मकानों और दुकानों में बड़ी तोड़फोड़ हुई थी तब सुनील शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने गिरफ्तारी भी दी थी। उसके बाद क्षेत्रीय विधायक और ऊर्जामंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी नाराज लोगों के बीच पहुंचे थे और उन्होंने कहा था आप चाहो तो मुझे जूते मारो या इस्तीफा ले लो लेकिन मैं ग्वालियर की भावी पीढ़ी का नुकसान नही होने दूंगा। विकास में बाधा नहीं बनूंगा।





publive-image





प्रशासन बोला हालात शांतिपूर्ण





एसडीएम प्रदीप तोमर ने कहा कि आरोप निराधार है हमें सड़क चौडीकरण के लिए जितनी जगह चाहिए उतनी ही ले रहे है और कोई विवाद नहीं हुआ। 





publive-image



 



MP News एमपी न्यूज Encroachment demolished Madhya Pradesh action against encroachment Gwalior road widening work Gwalior youth begged front administration Gwalior मध्य प्रदेश में अतिक्रमण ध्वस्त ग्वालियर में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई ग्वालियर में सड़क चौड़ी करने का काम ग्वालियर में प्रशासन के सामने गिड़गिड़ाया युवक