ग्वालियर में पहले अतिक्रमण के नाम पर उजाड़े मकान, अब वोट की चिंता में दिए 263 लोगों को पट्टे और घर बनाने के लिए पैसे

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
ग्वालियर में पहले अतिक्रमण के नाम पर उजाड़े मकान, अब वोट की चिंता में दिए 263 लोगों को पट्टे और घर बनाने के लिए पैसे

देव श्रीमाली,GWALIOR. अब सरकार और नेताओं को चुनावी चिंता सताने लगी है। वे अतिक्रमण में उजाड़े गए गरीबों के आशियाने से नाराज गरीबों के वोटबैंक को साधन में जुट गए हैं। नेता वोटबैंक को अपने पक्ष में करने के लिए सरकारी जमीन पर उन्हें पट्टे देने लगें हैं। ग्वालियर में प्रशासन ने 263 ऐसे ही लोगों को पट्टे बांटे। इसका लाभ सत्ताधारी पार्टी को मिले इसके लिए भी इवेंट आयोजित किए जा रहे हैं। ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र में ये पट्टे प्रशासन ने पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल के हाथों बंटवाए जबकि 2020 में वे ये उप चुनाव हार चुके है। आयोजन में प्रशासन ने न तो क्षेत्रीय कांग्रेस एमएलए सतीश सिकरवार को बुलाया और न मेयर डॉ शोभा सिकरवार को।





फूटी कॉलोनी से हटाए गए थे अतिक्रमण





ग्वालियर जिला प्रशासन और नगर निगम ने ऐसे 263 परिवारों को उनके खुद के आवास का सपना साकार किया, जिन्हें कुछ समय पहले मुरार सिरोल की फूटी कॉलोनी और डोंगरपुर क्षेत्र से हटाया गया था। उन्हें जिला प्रशासन ने केदारपुर गांव में जमीन के पट्टे दिए हैं।



 



कुछ को बनाने के लिए मिल चुके हैं 1 लाख रुपये





मध्य प्रदेश बीज विकास निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल की मौजूदगी में शहर के 263 आवास हीन परिवारों को आदर्श कॉलोनी केदारपुर में भूखंड का आवंटन लॉटरी सिस्टम से किया गया। इस भूखंड पर आवास निर्माण के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना बीएलसी घटक के अंतर्गत 1 लाख रूपये की पहली किस्त कुछ हितग्राहियों को दी की जा चुकी है। बाकी लोगों को रकम देने की कार्रवाई की जा रही है। जिससे वे अपना घर बना सकें। 





ये खबर भी पढ़िए...





ग्वालियर पुलिस ने नकली नोट छापकर चलाने वाले दो लोगों को पकड़ा, नोट बनाने का सामान जब्त





बाल भवन में गरीबों को दिए गए पट्टे 





बाल भवन के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में गोयल ने 263 परिवारों को लॉटरी के माध्यम से भूखंड का आवंटन किया। इन सभी परिवारों को पहले पट्टे का अधिकार पत्र दिया जा चुका है। अब यह अपने आवंटित भूखंड पर घर बनाने का काम शुरू कर सकते हैं।





कार्यक्रम में ये अधिकारी रहे मौजूद





इस मौके पर एसडीएम सीबी प्रसाद, तहसीलदार रामनिवास सिकरवार, संपदा अधिकारी अरविंद चतुर्वेदी, मनीष यादव समेत बड़ी संख्या में निगम और जिला प्रशासन के अधिकारी शामिल हुए। इस मौके पर बीज विकास निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल ने कहा कि खुद का घर होना हर किसी का सपना होता है और आज मेरे थोड़े से कोशिश से 263 परिवारों को अपना कुद का घर मिल रहा है ये मेरे लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है और मैं हमेशा जरूरतमंद और गरीबों के साथ उनको सुविधाएं दिलाने के लिए खड़ा रहूंगा।





श्रेय के लालच में नही हुआ प्रोटोकॉल का पालन





इस समय नगर निगम और जिला प्रशासन शहर और जिले में चुनावी मौसम को देख सरकार को खुश करने के लिए ताबड़तोड़ ढंग से शिलान्यास और भूमिपूजन कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। लेकिन इसका श्रेय कही बंट न जाये इससे नेता बहुत डरे हुए हैं। वे कार्यक्रमों में प्रोटोकॉल के अनुसार मेयर, क्षेत्रीय विधायक और पार्षद तक को नहीं बुला रहे क्योंकि ग्वालियर शहर की 3 में से 2 विधानसभा सीटों ,इनमें आए ज्यादातर वार्ड पार्षदी और मेयर पद पर काबिज हैं। वे श्रेय को लेकर इतने आशंकित हैं कि इन कार्यक्रमों में अपने सांसद और कई वरिष्ठ नेताओं तक को नहीं बुला रहे हैं।



MP News एमपी न्यूज action against encroachment Gwalior ग्वालियर में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई Leases given displaced Gwalior houses given poor Gwalior Attempt to get vote bank Gwalior ग्वालियर में विस्थापितों को दिए पट्टे ग्वालियर में गरीबों को मिले आशियाने ग्वालियर में वोटबैंक साधने की जुगत