ग्वालियर में कांग्रेस पूर्व मंत्री राकेश चौधरी ने सिंधिया को बताया दैदीप्यमान नक्षत्र, कहा- अपने पिता का नाम देश में किया रोशन

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
ग्वालियर में कांग्रेस पूर्व मंत्री राकेश चौधरी ने सिंधिया को बताया दैदीप्यमान नक्षत्र, कहा- अपने पिता का नाम देश में किया रोशन

देव श्रीमाली, GWALIOR. मध्यप्रदेश के चुनावी माहौल में इन दिनों बयानबाजी की हवा तेज हो गई है। अब ग्वालियर के चम्बल अंचल के कांग्रेस नेता का बयान सामने आया है। जिसमें वह नेता सरकार गिराकर फिर से शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनवाने वाले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रशंसा में ही । भिण्ड जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष जयश्रीराम बघेल द्वारा सिंधिया की प्रशंसा में कसीदे काढ़े थे, वहीं अब उसी कार्यक्रम का एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें पूर्व मंत्री राकेश चौधरी सिंधिया की प्रशंसा में बोलते हुए उन्हें दैदीप्यमान नक्षत्र बता रहे हैं।





भिण्ड जिले के सेपुरा गांव में हुआ था कार्यक्रम





यह आयोजन भिण्ड जिले के मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सेपुरा में हुआ था। दरअसल, इसी गांव के निवासी भिण्ड जिला कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष और मेहगांव सीट से विधायक रहे हरिसिंह नरवरिया सिंधिया परिवार के खास रहे हैं। स्व. माधवराव सिंधिया ने उन्हें अपना सम्पर्क अधिकारी और राजनीतिक समन्वयक के रूप में भी रखा था। उनका कुछ वर्ष पहले निधन हो गया था। उनके परिवार द्वारा गांव में प्रतिमा स्थापना करने के लिए एक राजनीतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री सिंधिया शामिल रहे।





राकेश चौधरी से क्या है सिंधिया से नाता





कार्यक्रम में पूर्व मंत्री राकेश चौधरी भी पहुंचे थे। चौधरी वैसे तो शुरू से ही कांग्रेस में है, लेकिन विधानसभा चुनाव हारने के बाद वे बीजेपी में शामिल हो गए और 2018 के विधानसभा चुनावों में वे बीजेपी के टिकिट पर भिण्ड सीट से मैदान में उतरे थे, लेकिन हार गए थे। इसके बाद गुना में आयोजित एक कार्यक्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समक्ष वापिस कांग्रेस में लौट आए थे। लेकिन, जब सिंधिया ने कोंग्रेस छोड़कर बीजेपी की राह पकड़ी तो वे उनके साथ नहीं गए और कांग्रेस में ही बने रहे। लेकिन सेपुरा के आयोजन में सिंधिया के समर्थन में बयान देने से उनके विरोधी एक बार फिर सक्रिय हो गए है।





ये भी पढ़े...





ग्वालियर में आरक्षण और जातिगत जनगणना की मांग को लेकर ओबीसी महासभा ने ऊर्जा मंत्री का बंगला घेरा, मंत्री ने सुनीं समस्याएं





ज्योतिरादित्य से सीख सभी को लेनी चाहिए





वायरल हुए वीडियो में दिवंगत पूर्व विधायक हरिसिंह नरवरिया के बेटे को सीख देते हुए कांग्रेस नेता चौधरी ने कहा- महाराज साहब एक अनुरोध मैं आपसे कहना चाहता हूं। अभी जैसे लोग कह रहे थे कि इस परिवार ने आपके परिवार से अलग रिश्ता रखा है। ये जो बच्चा है स्व. हरिसिंह जी का जो मेरे पास इन आयोजन का निमंत्रण देने गया तो मैंने उनसे पूछा कि क्या करते हो? तो बोला ग्वालियर रहते है तो मैंने कहा कि हरिसिंह जी इसलिए पैदा हुए थे कि ग्वालियर रहे । मैंने कहा राजनीति करो मेहगांव में। एक पीढ़ी लग जाती है नाम बनाने में। एक पीढ़ी लग जाती है नाम ऊंचा करने में और तुम्हे तो वे एक प्लेटफार्म और रिश्ता दे गए हैं सिंधिया राजघराने के साथ। चौधरी बोले बच्चा वहीं अच्छा है जो अपने पिताजी की विरासत को आगे बढ़ाए। जैसे दैदीप्यमान नक्षत्र मंच पर बैठे हैं स्व. माधवराव जी के सुपुत्र ने क्या नाम रोशन किया है हिंदुस्तान में। हमें सीख लेनी चाहिए।





जयश्रीराम बघेल का भाषण वायरल हुआ था 





इससे पहले इसी आयोजन में पहुंचे भिण्ड जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जयश्रीराम बघेल का एक भाषण वायरल हुआ था, इसमें वे सिंधिया की प्रशंसा में कसीदे काढ़ते हुए नजर आ रहे थे। अब एक और वीडियो वायरल होने से कांग्रेस और बीजेपी दोनों में ही चिंताएं बढ़ गईं है।





चौधरी बोले वह राजनीतिक मंच नहीं था





उनके बयान को लेकर राजनीतिक गलियारों में शुरू हुई अटकलों पर राकेश चौधरी ने कहा कि वह राजनीतिक मंच तब जिस पर सभी दलों के लोग पहुंचे थे और सबका मकसद स्व. नरवरिया के बेटे का उत्साहवर्धन और मार्गदर्शन करना था। मंच की गरिमा होती है और मैंने भी उस गरिमा का पालन करते हुए बोला। इसे अन्य किसी संदर्भ में नहीं देखना चाहिए।





वीडियो देखें- 







MP News एमपी समाचार Jyotiraditya Scindia ज्योतिरादित्य सिंधिया Congress News BJP News कांग्रेस न्यूज congress rakesh chaudhary कांग्रेस राकेश चौधरी बीजेपी समाचार