ग्वालियर में जयवर्धन का सिंधिया पर तंज- जो लोग 35 करोड़ का सौदा करके BJP में ऊपर आ गए, उनसे मेहनतकश कार्यकर्ता परेशान

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
 ग्वालियर में जयवर्धन का सिंधिया पर तंज- जो लोग 35 करोड़ का सौदा करके BJP में ऊपर आ गए, उनसे मेहनतकश कार्यकर्ता परेशान

देव श्रीमाली, GWALIOR. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने बीजेपी के नेताओं पर तंज कसते हुए कहा- आज बीजेपी के उन नेताओं के ऊपर जिन्होंने सालों तक बीजेपी को अपनी मेहनत, त्याग और तपस्या से सींचा और उनके ऊपर ऐसे लोगों को बैठा दिया गया है, जो 35 करोड़ का सौदा करके पार्टी में आए हैं। उनकी पीड़ा स्वाभाविक है। लेकिन कांग्रेस एकजुटता के साथ है और पार्टी के लिए काम में जुटी है।





हमारे पास हर जिले में मजबूत नेता





ग्वालियर प्रवास पर पहुंचे कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के पुत्र जयवर्धन सिंह का 21 अप्रैल यहां ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए जयवर्धन सिंह ने प्रदेश में चल रही चुनाव से पहले राजनीतिक हलचल पर अपनी राय दी। ग्वालियर में सिंधिया के खिलाफ कांग्रेस द्वारा आगामी चुनावों में उन्हें चेहरा बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा- ग्वालियर चंबल-अंचल में पहले से ही मजबूत कांग्रेस नेता मजबूत होकर काम कर रहे हैं। हम सब मिलकर चुनावों में काम करेंगे और कांग्रेस पार्टी को विजय जलाएंगे।





सिंधिया को कभी सीएम नहीं बनने देंगे बीजेपी नेता





मध्यप्रदेश में नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह द्वारा सिंधिया को चुनावों से पहले चार-पांच महीने के लिए सीएम बनाए जाने के बयान पर चुटकी लेते हुए पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा- बीजेपी के पुराने नेता सिंधिया को कभी सीएम नहीं बनने देंगे। उन्होंने कहा कि कौन सीएम रहे ये तो बीजेपी को तय करना है, लेकिन क्या वो शिवराज जी जो मंच पर उन्हें सदैव गद्दार कहते रहे उन्हें सीएम बनने देंगे?





ये भी पढ़े...





इंदौर विधायक मालिनी गौड़ किसी को नहीं देंगी अपनी 'अयोध्या', उनकी सक्रियता ने बढ़ाई दावेदारों की बैचेनी





चुनाव के समय ही शिवराज को याद आता है पट्टा वितरण





प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बेघरों को भूमि के पट्टे दिए जाने की घोषणा पर पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा- चुनाव के समय ही इन्हें पट्टा वितरण की याद आती है। जबकि कांग्रेस पार्टी हमेशा से दलित वंचित और शोषित वर्ग के साथ रही है कांग्रेस के समय में जो पट्टा वितरण किए गए उसे दलित वर्ग कभी नहीं भूल सकता है। लेकिन बीजेपी चुनावों के समय ही पट्टा वितरण की बात उठाता है जबकि बीजेपी सरकार में भूमि पर भूमाफिया अवैध कब्जा कर रहे हैं।





चुनावों में जीत के लिए पूरा संगठन मिलकर कर रहा काम





मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को मध्य प्रदेश में संगठन समन्वय की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दिए जाने और कांग्रेस के अन्य नेताओं को अलग-अलग जिलों में प्रभारी बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा- चुनावों से पहले कांग्रेस नेता सीधे लोगों से रूबरू होने के लिए अपने मिशन में लगे हुए हैं। संगठन में समन्वय का काम उनके पिताजी को दिया गया है, जिसके लिए वे लगातार कार्य कर रहे हैं। अलग-अलग जिलों में कांग्रेस नेताओं की बैठक हो रही है, ताकि जनता की राय जानी जा सके। इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी को 2023 में मिलने वाली जीत के बाद पार्टी की नीतियों पर चलेगी और जनता के कौन से महत्वपूर्ण कार्य सबसे पहले पूरे किए जाएंगे, इन सब बिंदुओं पर चर्चा चल रही है और कांग्रेस पूरी एकजुटता के साथ काम कर रही है।





राहुल गांधी को मिले जनसमर्थन से बौखला गए बीजेपी नेता





राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द किए जाने और कोर्ट में उनकी अपील खारिज होने के सवाल पर पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा- बड़े अफसोस की बात है कि बीजेपी सरकार में किसी तरह की निष्पक्षता नहीं बची है जो घटनाक्रम हुआ है वह राजनीतिक दबाव के चलते हुआ है, क्योंकि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी को जो जनसमर्थन मिला बीजेपी नेताओं से पचा नहीं पा रहे हैं और बुरी तरह से बौखला गए हैं। इसलिए उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है, लेकिन उन्हें आज भी उच्च न्यायालय और सर्वोच्च न्यायालय पर भरोसा है और राहुल गांधी को न्यायालय से इंसाफ मिलेगा।





वीडियो देखें- 







MP News एमपी न्यूज Congress News BJP News बीजेपी न्यूज कांग्रेस न्यूज jaivardhan singh news digvijay singh news जयवर्धन सिंह न्यूज दिग्विजय सिंह न्यूज