ग्वालियर लोकायुक्त टीम का खुलासा, जेलर को अब तक वेतन मिला 70 लाख, छापे में 1 करोड़ 88 लाख की संपत्ति और खर्च का पता चला

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
ग्वालियर लोकायुक्त टीम का खुलासा, जेलर को अब तक वेतन मिला 70 लाख, छापे में 1 करोड़ 88 लाख की संपत्ति और खर्च का पता चला

देव श्रीमाली,GWALIOR. मुरैना जेल में पदस्थ सब जेलर के घर और सरकारी बंगले पर 28 जनवरी को लोकायुक्त की टीम ने दबिश दी। इस जांच पड़ताल में आय से अधिक सम्पत्ति का खुलासा हुआ है। लोकायुक्त का कहना है अपने सेवाकाल में जेलर को कुल 70 लाख का वेतन मिला लेकिन उनका व्यय 1 करोड़ 88 लाख रुपये होने का पता चल चुका है।





अब तक क्या -क्या मिला





लोकायुक्त की जांच टीम के हवाले से पता चला है कि सब जेलर हरिओम शर्मा के यहां कल से चल रही जांच में 12 लाख 48 लाख रुपये तो उनके यहां से नकद बरामद हुए है जबकि परिवार के सदस्यों के नाम कई बैंकों के बचत खातों में 43 लाख रुपये जमा होने का भी पता चला है। इनके अलावा कृष्णा नगर गोला का मंदिर ग्वालियर में 2400 वर्गफीट का तीन मंजिल मकान,ससुर के नाम एक फ्लैट, बैंक कॉलोनी में एक प्लॉट, गोकुल विहार में एक प्लॉट, 17.87 लाख के गहने, एक कार और स्कूटर के दस्तावेज मिले।





ये खबर भी पढ़िए...





मुरैना में पदस्थ सब जेलर के ग्वालियर फ्लैट पर लोकायुक्त का छापा, टीम देखकर बेहोश हुए; आय से अधिक संपत्ति की हो रही है जांच





सोमवार को खोला जा सकता है लॉकर





अब तक की जांच और पूछताछ में शर्मा का केनरा बैंक में एक लॉकर भी मिला है। शनिवार और रविवार को छुट्टी होने के कारण इसे खोला नही जा सका। इसे सोमवार को खोला जा सकता है। उम्मीद है इसमें भी काफी माल मिल सकता है।





शनिवार को पड़ा था छापा





एसपी लोकायुक्त ग्वालियर आरएस यादव ने बताया कि मुरैना में पदस्थ सब जेलर हरिओम शर्मा (पाराशर)के खिलाफ लोकायुक्त में शिकायत जनवरी 2022 में हुई थी। इसके बाद गोपनीय जांच हुई और फिर 29 जनवरी को सुबह लोकायुक्त की टीम ने डीएसपी प्रद्युम्न पाराशर और निरीक्षक कवींद्र चौंहान के नेतृत्व में सब जेलर के ग्वालियर के गोला का मंदिर स्थित घर पर छापा मारा। गेट खोलते ही लोकायुक्त की टीम को सामने देखते ही शर्मा का बीपी बढ़ गया और वे बेहोश हो गए । छापा टीम के साथ गए डॉक्टर की टीम ने तत्काल उनकी जांच की और होश में आने के बाद कार्रवाई शुरू की । बाद में टीम उन्हें उनके मुरैना जेल के पास बने सरकारी बंगले पर भी ले गई और वहां भी जांच पड़ताल की।



MP News एमपी न्यूज Disproportionate assets case MP Gwalior Lokayukta Sub Jailer Gwalior Sub Jailer House raided by Lokayukta Morena Sub Jailer एमपी में आय से अधिक संपत्ति का मामला ग्वालियर लोकायुक्त सब जेलर ग्वालियर सब जेलर के घर लोकायुक्त की दबिश मुरैना सब जेलर