सामने था ढाबा ,पीछे से चलता था मिलावटी डीजल - पेट्रोल का कारोबार , पुलिस ने हजारों लीटर माल पकड़ा

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
सामने था ढाबा ,पीछे से चलता था मिलावटी डीजल - पेट्रोल  का कारोबार , पुलिस ने हजारों लीटर माल पकड़ा





GWALIOR.अब तक खाने -पीने के सामान आदि में मिलावट के मामले तो हमने सुने हैं लेकिन कल ग्वालियर पुलिस ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया। पुलिस ने ऐसा गैंग पकड़ा है कि डीजल और पैट्रोल में मिलावट करके बेचते थे और इनसे लोगों की गाड़ियों के साथ ही पर्यावरण को काफी नुक्सान पहुँचता है। 





दो हजार लीटर मिलावटी माल मिला 





क्राईम ब्रांच ने थाना घाटीगांव व मोहना पुलिस के साथ मिलकर मिलावटी डीजल-पेट्रोल बनाने के कारोबार का  पर्दाफाश किया है। क्राईम ब्रांच  द्वारा ढाबों पर मिलावटी डीजल-पेट्रोल बनाने के कारोवार में संलिप्त चार आरोपियों को भी  गिरफ्तार किया है।दोनों स्थानों से पुलिस टीम द्वारा लगभग 1528 लीटर पेट्रोल व 660 लीटर डीजल एवं 15 लीटर केरोसिन जब्त किया है।





ऐसे हुआ खुलासा 





एसएसपी अमित सांघी ने बताया कि  घाटीगांव व मोहना में कुछ लोगों द्वारा मिलावटी डीजल-पेट्रोल बनाने का करोबार किया जा रहा था।  पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थान थाना मोहना के ग्राम दौरार के पास न्यू यूपी उत्तराखण्ड ढ़ाबा की तलाशी लेने पर 07 ड्रम पेट्रोल से भरे हुए मिले जिसमें लगभग 1500 लीटर पेट्रोल एवं आधा ड्रम डीजल जो कि लगभग 150 लीटर मिला।  इसी क्रम में क्राईम ब्रांच की दूसरी टीम द्वारा थाना घाटीगांव के वर्मा होटल रेहट में तलाशी लेने पर 08 ड्रम में लगभग 510 लीटर डीजल एवं 02 केन में 28 लीटर पेट्रोल व 15 लीटर केरोसिन   जप्त किया गया। उक्त कारोबार में संलिप्त दोनों स्थानों के मालिक सोनू जाटव और सकून खान सहित दो अन्य को हिरासत में लेकर पुलिस द्वारा उनसे पूछताछ की जा रही है।





पर्यावरण और वाहन दोनों के लिए नुकसानदेह 





एसपी सांघी ने बताया कि पुलिस पूछताछ कर रही है कि वे डीजल और पेट्रोल में क्या - क्या मिलाते हैं। उनका कहना है कि मिलावटी डीजल और पेट्रोल से गाड़ी चलाने पर वाहन के इंजन को तो  नुकसान होता ही है साथ ही पर्यावरण को भी काफी नुकसान होता है। 



Gwalior police action Adulterated diesel-petrol business caught Gwalior police caught adulterated diesel-petrol manufacturing base police station Ghatigaon busted those selling adulterated diesel and petrol मिलावटी डीजल पेट्रोल का कारोबार पकड़ा ग्वालियर पुलिस ने पकड़ा मिलावटी डीजल - पेट्रोल बनाने का अड्डा ग्वालियर पुलिस की कार्यवाही थाना घाटीगांव मिलावटी डीजल और पेट्रोल बेचने वालों का भंडफाफोड़