Advertisment

ग्वालियर में फसल से लहलहाते खेत के बीच में था जहरीली शराब बनाने का अड्डा, ग्वालियर पुलिस ने जब्त दारू को नाले में बहाया

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
ग्वालियर में फसल से लहलहाते खेत के बीच में था जहरीली शराब बनाने का अड्डा, ग्वालियर पुलिस ने जब्त दारू को नाले में बहाया

देव श्रीमाली, GWALIOR. मुखबिर की सूचना पर ग्वालियर पुलिस द्वारा एक गांव में छापा मारा गया। यहां जहरीली शराब बनाने वाले माफिया ने पुलिस और आबकारी विभाग की आंखों से बचने के लिए खड़ी फसल के बीच खेत में कच्ची शराब छुपाकर रखी थी। यहां पर शराब बनाने की सामग्री भी पाई गई। स्थानीय प्रशासन को सूचना मिली थी कि उक्त स्थान पर अवैध शराब का भंडारण है, जहां से बड़ी मात्रा में सप्लाई हो रही है।





खेत में मिला शराब का जखीरा





सीएसपी संदीप मालवीय ने बताया कि अवैध शराब बेचने और बनाने वालों के खिलाफ ग्वालियर पुलिस द्वारा लगातार नशा मुक्ति अभियान चलाकर  कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्वालियर के तिघरा थाना इलाके के गोपीपुरा गांव में अवैध कच्ची शराब बनाई जा रही है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने इलाके को चारों तरफ से घेर कर एक खेत में दबिश दी, जिसमें चारों तरफ हरि फसल लहलहा रही थी। लेकिन खेत के बीच में इस मिलावटी शराब बनाने का ओपन कारखाना था,  जिसमें शराब बनाने का सामान और तैयार मिलावटी शराब भी रखी हुई थी। जिसे सप्लाई के लिए भेजना था।





जब्त कर शराब नाले में बहाई





मालवीय के अनुसार कच्ची शराब के अड्डे से एक आरोपी को भी हिरासत में ले लिया गया है। आरोपी चंदेल सिंह कुशवाहा के कब्जे से पुलिस ने 58 लीटर अवैध शराब जब्त की है। इसके साथ ही मौके पर कच्ची अधूरी शराब भी मिली, जिसे मौका पर ही नष्ट किया गया। पुलिस ने आरोपी पर आबकारी एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है। 



MP News एमपी न्यूज ग्वालियर पुलिस की कार्रवाई Illegal liquor business action of Gwalior Police अवैध शराब का धंधा
Advertisment