ग्वालियर में चोर के घर मिला कारतूसों का जखीरा, पूर्व सैनिकों के घरों को ही करता है टारगेट 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
ग्वालियर में चोर के घर मिला कारतूसों का जखीरा, पूर्व सैनिकों के घरों को ही करता है टारगेट 

देव श्रीमाली, GWALIOR. ग्वालियर की पुलिस ने एक शातिर नकबजन को दबोचा और जब उसके घर की तलाशी ली। घर में रखे मिले अलग -अलग फायरब्राण्ड के कारतूसों के जखीरे ने पुलिस को धक्का-बक्का कर दिया। पुलिस को लगा कि ये चोर से आर्म्स एम्युनिशन का तस्कर तो नहीं बन गया, लेकिन जब पूछताछ में उसने इसकी बजह बताई तो इसका राज खुला। इसकी वजह ये थी कि लंबे समय से वह चोरी के लिए आर्मी के एक्स आर्मी मेन के घरों को ही निशाना बना रहा था। इनके यहां घर से कीमती सामान के साथ ये कारतूस आ जाते है। चोर अब तक आधा दर्जन वारदातें तलाश चुका है।





चोरों के खिलाफ शुरू हुआ विशेष अभियान तो मिली यह सफलता





पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देश पर इस समय जिले में लूट,नकबजनी,चोरी के प्रकरणों का खुलासा कर आरोपियों की धरपकड़ पर विशेष कार्रवाई की जा रही है। एसपी को मुखबिर सूचना मिली थी कि विगत दिनों थाना मुरार क्षेत्रांतर्गत बैंक कालोनी व सैनिक कॉलोनी में चोरी करने वाला एक शातिर नकबजन खुरैरी बड़ागांव स्थित अपने घर आने वाला है। इस टिप पर एक विशेष टीम तीन वरिष्ठ अफसरों के निर्देशन में बनाई गई। क्राईम ब्रांच व थाना मुरार की संयुक्त टीम को मुखबिर के बताए स्थान खुरैरी बड़ागांव क्षेत्र में भेजा गया। पुलिस टीम ने शातिर नकबजन के घर के पास पहुचंकर देखा तो एक संदिग्ध व्यक्ति बाहर खड़ा दिखा। इसने पुलिस टीम को देखकर मौके से भागने का प्रयास किया, लेकिन सतर्क खड़ी पुलिस टीम ने घेराबंदी कर उसे मौके पर ही पकड़ लिया।





तीन थाना क्षेत्रों की चोरियां कबूली





पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने थाना मुरार, सिरोल व थाटीपुर क्षेत्र में अपने एक अन्य साथियों के साथ लाखों की चोरी करना स्वीकार किया। विस्तृत पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि उक्त पकड़ा गया शातिर चोर आदतन अपराधी है, जिसके खिलाफ शहर के विभिन्न थानों में एक दर्जन से अधिक चोरी, नकबजनी, हत्या व हत्या का प्रयास के प्रकरण दर्ज हैं। आरोपी हत्या के केस में भी सजा काट चुका है। पकड़े गए शातिर चोर ने एक अन्य नकबजन साथी की मदद से मांगी हुई मोटर साइकिल का उपयोग कर थाना मुरार, सिरोल, थाटीपुर व हजीरा क्षेत्र में 6 चोरी की बड़ी बारदात करना स्वीकार किया है। 





ये खबर भी पढ़ें...















घर मे मिला कारतूसों का जखीरा





चोर के घर की तलाशी लेने पर पुलिस को चुराया गया सोने-चांदी का सामान मिला। चौंकने की बात ये थी कि उसके घर में कारतूसों का जखीरा भी मिला। वह भी अलग -अलग ब्रांड का। उसके कब्जे से पुलिस ने  12 बोर के 22 राउण्ड, 315 बोर के 43 राउण्ड, 32 बोर पिस्टल के 15 राउण्ड कुल 80 राउण्ड बरामद किए। यह देखकर पुलिस चौंक गई।





चोर ने ये बताई कारतूसों की वजह





इतनी बड़ी संख्या में और वह भी अलग-अलग मारक क्षमता के कारतूस किसी चोर के पास मिलना पुलिस के लिए आश्चर्य की बात थी। लेकिन चोर ने खुद ही इसका रहस्य पुलिस के सामने खोल दिया। उसने बताया कि वह ज्यादातर एक्स आर्मी मेन के घरों को ही चोरी के लिए टारगेट करता है। इसमें कीमती सामान के साथ करतूस भी साथ में आ जाते है। एक्स आर्मी मेन के पास अलग -अलग ब्रांड के शस्त्र होते है। इस कारण उनके कारतूस भी अलग -अलग होते हैं इसलिए उसके पास यह विभिन्न ब्रांड के कारतूस जमा हो गए है। अब इन्ंहे वह डर के कारण न तो बेच पाता है और न फेंक पाता है इसलिए वे ढेर इकठ्ठे हो गए।



 



एमपी न्यूज Gwalior News Gwalior thief arrest thief house stockpile of cartridges found Thief Targets ex army men Theft incidents in MP ग्वालियर चोर गिरफ्तार चोर के घर कारतूसों का जखीरा चोर के निशाने पर पूर्व सैनिक एमपी में चोरी की घटनाएं