देश-प्रदेश में हैहयवंशी क्षत्रिय समाज ने की कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री पर केस दर्ज करने की मांग, कहा- शास्त्री अपने शब्द वापस लें

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
देश-प्रदेश में हैहयवंशी क्षत्रिय समाज ने की कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री पर केस दर्ज करने की मांग, कहा- शास्त्री अपने शब्द वापस लें

SEHORE. कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री पर भगवान श्री राजराजेश्वर को लेकर अनर्गल, मिथ्या अपमानजनक शब्दों का उपयोग करने का आरोप है। हैहयवंशी क्षत्रिय समाज के लोगों ने शास्त्री पर एफआईआर की मांग की है। समाजजन की मांग है कि धीरेंद्र शास्त्री अपने शब्द वापस लेकर माफी मांगे, नहीं तो पूरे देश में उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। इस मामले में देश और प्रदेश में कई जगहों से धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए आवेदन पत्र और प्रदर्शन तेज हो रहे हैं। मध्यप्रदेश के कटनी, सीहोर में जहां लोगों ने धीरेंद्र शास्त्री पर केस दर्ज करने की मांग तो वहीं यूपी के ललितपुर में भी लोगों ने पं. शास्त्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग रखी है। 





उप्र के ललितपुर और मप्र में कटनी में भी दिए गए आवेदन





उत्तर प्रदेश के ललितपुर में धीरेंद्र शास्त्री पर धार्मिक आस्था एवं विश्वास के प्रतीक भगवान सहस्त्रबाहुजी का अपमान करने प्रकरण दर्ज करने की मांग की गई।  इसी के साथ कटनी में समाजजनों से आवेदन देने धीरेंद्र शास्त्री पर कार्रवाई की मांग की। बता दें कि हैहयवंशी क्षत्रिय समाज ने  धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ कई शहरों में मोर्चा खोल दिया है। जगह-जगह प्रदर्शन किए जा रहे हैं। समाजजन प्रशासन को आवेदन देकर शास्त्री पर प्रकरण दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। 





हमारे आराध्य हैं श्री राजराजेश्वर सहस्त्रार्जुन 





हैहयवंशी क्षत्रिय समाज संगठन ने बताया कि श्री राजराजेश्वर सहस्त्रार्जुन हमारे आराध्य हैं और हम उनकी संतान हैं। हमारे आराध्य सुदर्शन चक्रधारी के अवतार हैं। उन्होंने भगवान श्री राम के पहले रावण को पराजित किया था। उनको जाने बिना यदि कोई उन्हें अतिचारी और बलात्कारी कहे तो वे निंदनीय हैं। 





ये खबर भी पढ़ें...











क्या कहा था धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने?





पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने अपनी कथा में कहा था कि ये क्षत्रिय अचानक से प्रकट कहां से हो जाते थे। इस पर थोड़ी सी चर्चा करते हैं। सहस्त्रबाहु जिस वंश से था, उस वंश का नाम था हैहय वंश। हैहय वंश के विनाश के लिए भगवान परशुराम ने फरसा अपने हाथ में उठाया। हैहय वंश का राजा बड़ा ही कुकर्मी, साधुओं पर अत्याचार करने वाला, स्त्रियों पर बलात करने वाले थे। ऐसे आतताइयों के खिलाफ भगवान परशुराम ने फरसा उठाया।





लालू के बेटे तेजप्रताप बोले- धीरेंद्र शास्त्री हिंदू-मुसलमान करेंगे तो विरोध करेंगे





बागेश्वर धाम के कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बिहार की राजधानी में पटना में कथा करने जा रहे हैं। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 13 मई से 17 मई तक पंडित बिहार में रहेंगे। हालांकि, कथा से पहले को लेकर कुछ विवाद भी हो गया है। बिहार के मंत्री और लालू यादव के बेटे तेज प्रताप ने धीरेंद्र शास्त्री के आगमन को लेकर बयान दिया है। तेज प्रताप ने कहा, ''बागेश्वर बाबा हिंदू-मुसलमान को लड़वाने के लिए आ रहे हैं, तो मैं उनका विरोध करूंगा। उनका एयरपोर्ट पर घेराव करूंगा। हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई हम सब हैं भाई-भाई। अगर वे भाईचारे का संदेश देंगे तो उनकी बिहार में एंट्री हो सकती है।'' तेज प्रताप की चेतावनी पर फिलहाल धीरेंद्र शास्त्री ने कुछ नहीं कहा है।





धीरेंद्र शास्त्री की हिंदू राष्ट्र बनाने की अपील





जनवरी में धीरेंद्र शास्त्री ने हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कही थी। उन्होंने सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर कहा था कि बोस ने एक नारा दिया था, लेकिन हमने आज एक नया नारा बनाया है... तुम मेरा साथ दो हम हिंदू राष्ट्र बनाएंगे। ये भी कहा कि हम भारत के लोगों से अपील करते हैं कि अब चूड़ियां पहनकर घर पर मत बैठो। अब बाहर निकलकर बताना ही पड़ेगा। अगर लोग अभी भी बाहर नहीं निकले, तो हम उन्हें बुजदिल मानेंगे। अगर तुम सनातनी हो तो मेरा साथ दो, घर से बाहर निकलो। मुझे सिर्फ सनातन धर्म को आगे बढ़ाना है। मैं किसी भी पॉलिटिकल पार्टी में नहीं जाऊंगा। धर्म विरोधियों को जवाब देना है। ये हमें टारगेट कर रहे हैं, लेकिन भारत हिंदू राष्ट्र है। कुछ लोगो के अंदर सनातनी खून नहीं है। ऐसे लोग हिंदू होकर हिंदू पर सवाल उठाते हैं। उन्होंने दावा किया था कि हमें तो यह भी अंदाजा है कि भारत हिंदू राष्ट्र घोषित होगा। हिंदू राष्ट्र को लेकर क्रांति आ रही है, बहुत जल्द इस क्रांति से संसद में कुछ होने वाला है।



MP News दर्ज करने की मांग धीरेंद्र शास्त्री पर केस हैहयवंशी क्षत्रिय समाज कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री demand to register case on Dhirendra Shastri एमपी न्यूज Haihayavanshi Kshatriya Samaj Narrator Dhirendra Shastri