MP के दमोह में Moovies की तरह तालाब में आधी लटकी BUS, ब्रेक फेल होने के चलते हुआ हादसा, Crane की मदद से निकाला गया,Damoh news
होम / मध्‍यप्रदेश / मध्यप्रदेश के दमोह में फिल्मों की तरह ता...

मध्यप्रदेश के दमोह में फिल्मों की तरह तालाब में आधी लटकी बस, ब्रेक फेल होने के चलते हुआ हादसा, क्रेन की मदद से निकाला गया

Rajeev Upadhyay
30,नवम्बर 2022, (अपडेटेड 30,नवम्बर 2022 04:48 PM IST)

Damoh. दमोह कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत पुरेना तालाब के समीप एक यात्री बस का सुधार कार्य चल रहा था। इसी दौरान बस के ब्रेक फेल होने से बस आगे बढ़ गई और तालाब में आधी जाकर लटक गई। यह हादसा दिसने भी देखा वह दंग रह गया क्योंकि बस का आधा हिस्सा तालाब में झूल रहा था और आधा सड़क पर था। इसके बाद क्रेन की सहायता से बस को तालाब से निकाला गया।  

गनीमत यह रही कि जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय मुख्य रास्ते से कोई निकल नहीं रहा था अन्यथा बड़ी घटना भी हो सकती थी। जानकारी के अनुसार पुरैना तालाब के पास बसों का सुधार कार्य किया जाता है। इसी स्थान पर एक यात्री बस की बॉडी तैयार कर उस पर रंग-रोगन का कार्य बाकी था।  बस चालक राजू ठाकुर ने बस को स्टार्ट किया तो उसके ब्रेक का प्रेशर पाइप फट गया। जिससे बस तेज रफ्तार के साथ सीधे आगे बढ़ गई और सीधे मुख्य सड़क को पार करते हुए तालाब के अंदर तक चली गई।


ब्रेक फेल होने से अनियंत्रित बस के आगे का हिस्सा तालाब के अंदर लटक गया, वहीं पीछे का हिस्सा तालाब की मेड़ में फंस गया। जिससे बस आगे नहीं बढ़ पाई। जिस समय यह हादसा हुआ उसी समय वहां संचालित स्कूल की छुट्टी हुई थी और बहुत से छात्र साइकिल से निकल रहे थे। जिस समय बस आगे बढ़ी छात्र कुछ दूर थे जिससे उनके साथ कोई हादसा नहीं हुआ। 

फिल्मों में देखे गए हैं ऐसे सीन

लोगों ने ऐसे सीन अक्सर फिल्मों में देखे हैं जहां यात्रियों से भरी बस किसी खाई में आधी लटक जाती है, लेकिन हकीकत में ऐसा नजारा जिसने भी देखा वह थोड़ा देर के लिए ठिठक सा गया। गनीमत यह भी थी कि बस खाली थी और उसमें केवल उसका चालक सवार था जो बस के लटकने के पहले ही उससे कूद गया था। 

द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media