हनुमान मंदिर में दिनभर में पांच बार गूंजी हनुमान चालीसा, बजती रहेगी

author-image
Lalit Upmanyu
एडिट
New Update
हनुमान मंदिर में दिनभर में पांच बार गूंजी हनुमान चालीसा, बजती रहेगी



indore.शहर के हनुमान मंदिर में दिन में पांच वक्त हनुमान चालीसा का पाठ हो रहा है। हालांकि मंदिर में जनता नहीं आ रही है। इसे पेन ड्राइव के जरिए लाउड स्पीकर पर बजाया जा रहा है। उधर कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा है कि इस मामले को बैठकर सुलझा लेना चाहिए।



हनुमान चालीसा का आयोजन हिंदवी स्वराज संगठन ने किया है। संयोजक अमित पांडेय (एडवोकेट) ने 'द सूत्र' से कहा- चंद्रभागा (जुनी इंदौर) स्थित हनुमान मंदिर पर नए लाऊड स्पीकर लगाए गए हैं।  शनिवार को बड़ी संख्या में श्रृध्दालुओं ने पाठ किया था । उसके बाद से पेन ड्राइव के माध्यम से दिन में पांच बार हनुमान चालीसा का पाठ हो रहा है। सोमवार को भी सुबह छह बजे, दोपहर सवा बजे फिर साढ़े तीन बजे पाठ बजाया।  उसके बाद शाम को साढ़े पांच बजे और रात को पौने आठ बजे पाठ बजाया। यह क्रम आगे भी जारी रहेगा ।





मिल-बैठकर सुलझा लें मामला-कलेक्टर







मामले में कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा है कि इस मामले को मिल-बैठकर सुलझा लेना चाहिए। हमें भी शिकायतें मिलती हैं कई बार। मस्जिदों में सुबह तेज आवाज में लाऊड स्पीकर बजता है। बच्चे पढ़ते रहते हैं, बीमार व्यक्ति को परेशानी होती है। वाल्यूम बढ़ने की शिकायतें आती हैं। कई बार हम लोगों ने उसे रुकवाया भी है। किसी को असुविधा नहीं होना चाहिए यह बिलकुल सही बात है। मिलकर सुलझाएं । तनातनी के माहौल में नहीं होना चाहिए। शहर की शांति सबसे पहले है। यह शिकायतें भी आती हैं कि पहले कई जगह लाउड स्पीकर कम थे, अब बढ़ गए हैं। जनता की सुविधा भी देखना चाहिए। 



Indore Hanuman स्पीकर मंदिर five chalisa time चंद्रभागा लाउड लगाए पेन ड्राइव