Bhopal: अहमदाबाद से भोपाल आ रही फ्लाइट की हार्ड लैंडिंग, कैसे बचीं 50 जिंदगी ?

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
Bhopal: अहमदाबाद से भोपाल आ रही फ्लाइट की हार्ड लैंडिंग, कैसे बचीं 50 जिंदगी ?

Bhopal. राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। अहमदाबाद से भोपाल आ रही फ्लाइट की हार्ड लैंडिंग करानी पड़ी। इस दौरान विमान में बैठे 50 यात्रियों की सांसें फूल गईं। हालांकि कुछ देर बाद पायलट की सूझबूझ से विमान को सफलतापूर्वक लैंड करा लिया गया।





यह है पूरा मामला 





अहमदाबाद से भोपाल आ रही फ्लाइट नंबर 6-ई 7568 राजा भोज एयरपोर्ट के रनवे नंबर 1230 पर उतरने के लिए तैयार थी। लेकिन, पायलट ने जैसे ही विमान को रनवे पर उतारा, उस समय बहुत जोर का झटका लगा और तेज आवाज भी आई। कुछ देर बाद विमान फिर हवा में उड़ने लगा। करीब 15 मिनट बाद विमान की दोबारा लैंडिंग कराई गई। खास बात यह है कि हार्ड लैंडिंग की जानकारी न तो फ्लाइट कंपनी इंडिगो को थी और न ही एयर ट्रैफिक कंट्रोल के अफसरों को। उन्होंने नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के डिप्टी डायरेक्टर महेंद्र प्रताप को बिना बताए ही विमान को यहां से रवाना कर दिया।





इंडिगो के इंजीनियर का साफ इनकार





इंडिगो के इंजीनियर तो ऐसी कुछ घटना होने से साफ इनकार कर रहे हैं। हालांकि सूत्रों के अनुसार जहाज के ब्लैक बॉक्स में हार्ड लैंडिंग की सारी जानकारी रिकॉर्ड हुई है, जिसकी जांच डीजीसीए करेगा। उल्लेखनीय है कि हर विमान की लैंडिंग और टेक ऑफ समेत अन्य जानकारियां ब्लैक बॉक्स में रिकॉर्ड होती हैं, जो जांच के लिए हर हफ्ते डीजीसीए के पास जाती हैं।



भोपाल न्यूज Madhya Pradesh राजा भोज एयरपोर्ट मध्यप्रदेश न्यूज हिंदी Raja Bhoj Airport Bhopal News इंडिगो एयरलाइंस Indigo Airlines मध्यप्रदेश फ्लाइट की हार्ड लैंडिंग Mp news in hindi hard landing of flights