बालाघाट के जंगलों में हॉकफोर्स ने बरामद किया विस्फोटक, नक्सलियों की वारदात की साजिश हुई नाकाम

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
बालाघाट के जंगलों में हॉकफोर्स ने बरामद किया विस्फोटक, नक्सलियों की वारदात की साजिश हुई नाकाम

Balaghat. बालाघाट के लांजी थाना इलाके में जिला पुलिस बल की हॉकफोर्स के जवानों ने एक बार फिर नक्सलियों की योजना पर पानी फेर दिया है। दरअसल हॉकफोर्स को जंगल में गड्ढा कर छिपाई गई विस्फोटक सामग्री, एलईडी, डेटोनेटर व अन्य सामग्री बरामद हुई है। बताया जा रहा है कि विस्फोटक की मात्रा इतनी है कि जिससे कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया जा सकता था। मलकुआं के जंगल में चलाए गए सर्चिंग अभियान के दौरान यह सफलता हाथ लगी है। 





एसपी समीर सौरभ ने बताया कि हॉकफोर्स के जवानों ने सर्चिंग के दौरान लांजी थाना क्षेत्र के मलकुआं के जंगल क्षेत्र में यह असलहा बारूद बरामद किया है। जवानों ने जमीन के अंदर से एक नीले रंग का ड्रम बाहर निकाला, जिसके अंदर नक्सलियों ने विस्फोटक सामग्री, विस्फोट में प्रयुक्त होने वाले उपकरण, नक्सली साहित्य और रोजमर्रा की जरूरत की सामग्री बरामद हुई। पुलिस ने बताया कि यह सारा सामान दर्रेकसा और मलाजखंड दलम के नक्सली सदस्यों का है। 





इसी तरह सामान छिपाते हैं नक्सली





पुलिस ने बताया कि नक्सली इसी तरह घने जंगल में सामान को छिपाकर रखते हैं और सामान की लोकेशन को याद रखने आसपास के लैंडमार्क को याद रख लेते हैं। इतना ही नहीं आजकल तो कंपास के जरिए नक्सली एडवांस तरीकों का भी प्रयोग करने लगे हैं। जब नक्सलियों को बीच रास्ते में सामान की जरूरत पड़ती है तो वे लोकेशन पर पहुंचकर छिपाई हुई सामग्री को ढूंढकर उपयोग में लाते हैं। 



Balaghat News बालाघाट न्यूज Hawkforce recovered explosives in Balaghat forests conspiracy to commit Naxalites failed बालाघाट के जंगलों में हॉकफोर्स ने बरामद किया विस्फोटक नक्सलियों की वारदात की साजिश हुई नाकाम