बालाघाट में हॉकफोर्स टीम को सर्चिंग के दौरान मिली विस्फोटक सामग्री, नक्सलियों ने छिपा रखा था असलहा

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
बालाघाट में हॉकफोर्स टीम को सर्चिंग के दौरान मिली विस्फोटक सामग्री, नक्सलियों ने छिपा रखा था असलहा

Balaghat, Sunil Kore. बालाघाट के बिरसा थाना इलाके के ग्राम अकलपुर-सरईपटेरा मार्ग पर हॉकफोर्स की टीम ने सर्चिंग के दौरान विस्फोटक सामग्री बरामद की है। फोर्स ने विस्फोट के लिए इस्तेमाल होने वाले आवश्यक उपकरणों समेत नक्सलियों के उपयोग में लाई जाने वाली सामग्री को भी बरमाद किया है। पुलिस को काफी संदिग्ध सामग्री भी बरामद हुई है। 





बता दें कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि थाना बिरसा क्षेत्र में प्रतिबंधित संगठन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी के विस्तार प्लाटून-2 के नक्सली शस्त्र और गोला बारूद लाकर अवैध गतिविधियां संचालित कर रहे हैं। माना जा रहा था कि नक्सली पुलिस और सुरक्षा बलों पर बड़ा हमला करने की फिराक में थे। 







  • यह भी पढ़ें 



  • दमोह में पकड़ा गया सीएम का फर्जी निज सचिव, दिलेरी ऐसी कि कार्ड छपवा कर एसपी को भेजा, पड़ताल के बाद गिरफ्तार






  • नक्सलियों की इन गतिविधियों को रोकने और उन्हें मुंहतोड़ जवाब देने के लिए बालाघाट पुलिस नक्सल विरोधी अभियान चला रही है। इसी अभियान के तहत पुलिस और हॉकफोर्स ने विस्फोटक सामग्री बरामद की है। सामग्री में आईईडी तैयार करने का सामान, डेटोनेटर, समेत नक्सलियों के दैनिक उपयोग का सामान मौजूद है। 





    बता दें कि पुलिस और हॉकफोर्स के अभियान को जिले में लगातार सफलता मिल रही है। जिसके चलते नक्सलियों को बालाघाट जिले में अपने पैर पसारने में काफी अड़चनें आ रही हैं। बालाघाट पुलिस का कहना है कि उनका अभियान लगातार जारी रहेगा और किसी भी प्रकार की गतिविधि पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। 





    इससे पहले पुलिस और हॉकफोर्स एनकाउंटर में कई नक्सली कमांडर को ढेर कर चुकी है। पुलिस को इंटेलिजेंस से यह सूचना पहले से प्राप्त है कि नक्सली अमरकंटक को अपना हेडक्वार्टर बनाना चाह रहे हैं। वहीं बालाघाट के जंगलों में निचले इलाकों में नक्सली मूवमेंट हो रहा है। जिसके चलते पुलिस और हॉकफोर्स लगातार चौकन्ने हैं। 



    Balaghat News बालाघाट न्यूज़ Explosive material of Naxalites recovered Hawkforce found weapon in search police operation got success नक्सलियों की विस्फोटक सामग्री बरामद हॉकफोर्स को सर्चिंग में मिला असलहा पुलिस के अभियान को मिली सफलता