BHOPAL: प्रदेश में 10 दिन होगी खूब बारिश, 11 से 17 जुलाई तक सीजन की सबसे तेज बारिश के आसार

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
BHOPAL: प्रदेश में 10 दिन होगी खूब बारिश, 11 से 17 जुलाई तक सीजन की सबसे तेज बारिश के आसार

Bhopal. मध्यप्रदेश में मौसम विभाग ने अगले 10 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। दो सिस्टम एक्टिव होने से पूरा प्रदेश तरबतर हो जाएगा। भोपाल, इंदौर, उज्जैन और नर्मदापुरम संभाग में आज भारी बारिश के आसार हैं। भोपाल-उज्जैन में 4 इंच या इससे ज्यादा पानी गिर सकता है। 11 से 17 जुलाई तक प्रदेश में इस सीजन की सबसे तेज बारिश होने की संभावना भी जताई जा रही है।









भारी बारिश होने की वजह 





मानसून का निम्न दाब क्षेत्र पाकिस्तान के दक्षिणी हिस्से में जाकर और मजबूत हो गया है। इसकी वजह से इंदौर, उज्जैन, भोपाल और नर्मदापुरम में 9 जुलाई तक भारी बारिश जारी रहेगी। उज्जैन और भोपाल संभाग में अति भारी बारिश हो सकती है। उड़ीसा के ऊपर चक्रवाती घेरा बनने से 10 जुलाई से असर देखने को मिलेगा। इससे पूर्वी मध्यप्रदेश यानी जबलपुर, शहडोल, भोपाल और नर्मदापुरम में भारी बारिश का दौर शुरू होगा, जो 17 जुलाई तक चलेगा। इसके अलावा मौसम विभाग ने बिजली गिरने की भी चेतावनी दी है। इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, ग्वालियर, चंबल, जबलपुर और शहडोल संभाग के जिलों में और सागर-दमोह जिले में बिजली गिर सकती है।









गुना में कच्चा मकान गिरा





गुना में बारिश की वजह से कच्चा मकान भरभराकर गिर गया। हादसे में अलग-अलग कमरों में सो रहे 7 लोग दब गए। 6 साल के बच्चे समेत 5 से ज्यादा लोग घायल हो गए, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है। गुना के शीतला माता मंदिर के पास ढीमर कॉलोनी में राजाराम केवट का परिवार 75 साल से इसी मकान में रह रहा था। 4-5 कमरों का कच्चा मकान था।



MP News MP Bhopal Chhatarpur छतरपुर Gwalior Chambal ग्वालियर चंबल मौसम आकाशीय बिजली Rain मध्यप्रदेश की खबरें बारिश weather lightning 11 people died 11 लोगों की मौत