शहडोलः हाथियों के झुंड का कहर जारी, बाप-बेटी को उतारा मौत के घाट

author-image
Akash Mishra
एडिट
New Update
शहडोलः हाथियों के झुंड का कहर जारी, बाप-बेटी को उतारा मौत के घाट

राहुल तिवारी, Shahdol.  शहडोल में उत्हापात मचाने के बाद हाथियों के झुंड ने छत्तीसगढ़ में भी कहर बरपा दिया है। मध्यप्रदेश से लौटते समय जनकपुर (भरतपुर) बीट जिला कोरिया छत्तीसगढ़ के सिंगरौली गांव से सटा बेलगांव में हाथियों के झुंड ने जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में बाप बेटी शामिल है। इस संबंध में प्रभारी रेंजर सीएम तिवारी जनकपुर ने बताया कि, 10 हाथियों के झुंड ने 32 वर्षीय गुलाब सिंह और उसकी 8 वर्षीय पुत्री रूपा सिंह को पिछली रात उनके घर में तोड़फोड़ करते हुए कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। वहीं इस घटना में गुलाब सिंह की पत्नी किसी तरीके से बच कर निकलने में सफल हो सकी है। 



कलेक्टर-विधायक मौके पर पहुंचे



जनकपुर वन परीक्षेत्र के रेंजर सीएम तिवारी के अनुसार हाथियों के झुंड का मूवमेंट अब छत्तीसगढ़ में नहीं है जनुआ गांव, बेलगांव होते हुए सीधी जिले के पोडी रेंज में चले गए हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए कोरिया जिले के कलेक्टर एवं दो क्षेत्रीय विधायक और अधिकारी बेलगांव पहुंच कर घटना का मूल्यांकन और लोगों को ढांढस बंधाने का काम कर रहे हैं। 



पोडी रेंज के तरफ किया कूच



इससे पहले कोठिगढ़ ग्राम पंचायत के नंदना में हाथियों ने एक 40 वर्षीय महिला को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया था। इस दौरान महिला का पति गंभीर रुप से घायल हो गया था। यही हाथियों का झुंड आगे बढ़ते हुए मध्य प्रदेश की सीमा पार करके छत्तीसगढ़ के जनकपुर क्षेत्र में फिर एक घटना को अंजाम देकर, हाथियों का झुंड एक बार फिर छत्तीसगढ़ की सीमा पार करके मध्य प्रदेश के सीधी जिले के पोडी रेंज के तरफ कूच कर गए हैं।


Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Shahdol News शहडोल न्यूज हाथियों का झुंड कहर नंदना गांव जनकपुर Herd of Elephants Havoc Nandana Village Janakpur